खिलाड़ियों के लिए बनाए जा रहे बेहतर स्टेडियम : सत्ती

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में खेल गतिविधियों को सुदृढ़ करने के लिए विभिन्न खेलों के मैट व खेल सामग्री प्रदान की जा रही है। बहडाला स्कूल को आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:47 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:47 PM (IST)
खिलाड़ियों के लिए बनाए जा रहे बेहतर स्टेडियम : सत्ती
खिलाड़ियों के लिए बनाए जा रहे बेहतर स्टेडियम : सत्ती

जागरण संवाददाता, ऊना : आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में खेल गतिविधियों को सुदृढ़ करने के लिए विभिन्न खेलों के मैट व खेल सामग्री प्रदान की जा रही है। बहडाला स्कूल को आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। यह बात वीरवार को छठे वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने बहडाला स्कूल में जिला स्तरीय वुशु खेल प्रतियोगिता के समापन पर कही।

सत्ती ने कहा कि स्कूल में एक करोड़ से साइंस ब्लाक बनाया गया है जबकि 62 लाख की लागत से चार नए कमरे बनाए जा रहे हैं। खेल प्रतिभाओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए करोड़ों रुपये व्यय करके खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने विद्यालय को लगभग तीन लाख 28 हजार रुपये लागत के कुश्ती खेल के मैट भी प्रदान किए। बहडाला स्कूल में भी एक करोड़ 45 लाख रुपये खर्च करके स्टेडियम बनाया जाएगा। ये रहे परिणाम

सब जूनियर वर्ग के 24 किलो भार की श्रेणी में हितैषी नाहर, 28 किलो श्रेणी में आदित्य राणा, 32 किलो में वंश, 36 किलो में अभिषेक राणा व तमन्ना जसवाल, 39 किलो में दक्श व रेखांशु, 42 किलो में रोहित व प्रिया, 45 किलो में अनिरुद्ध शारदा, 56 किलो में सतीश चौहान और 60 किलो वजन की श्रेणी में लव कौंडल ने गोल्ड मेडल जीतकर राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया है। जूनियर वर्ग में 45 किलो वजन की श्रेणी में आकाश शर्मा व जैसमीन शर्मा, 48 किलो में आर्यन कुमार, 52 किलो में वंश ठाकुर व महक, 56 किलो में हिमांशु, 60 किलो में प्रभजोत सिंह, 70 किलो में अनीश ठाकुर और 75 किलो वजन की श्रेणी में प्रणय जोशी ने गोल्ड मेडल अर्जित कर राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए अपना स्थान पक्का किया है।

सीनियर वर्ग में 45 किलो श्रेणी में उपासना शर्मा जबकि 56 किलो में सौरव कुमार और यूथ वर्ग में 52 किलो की श्रेणी में अंजू और कार्तिक ने गोल्ड मेडल जीतकर राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया है। मंडी की कशिश ने वुशु ताउलु पर अपनी परफार्मेस दी। कशिश वर्तमान में पटियाला में वुशु का प्रशिक्षण ले रही है।

इस अवसर पर जिला वुशु खेल संघ के प्रधान यशपाल सिंह रायजादा, मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर सिंह बग्गा, ग्राम पंचायत बहडाला के प्रधान रमेश चंद, उपप्रधान व स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अविनाश राणा और वार्ड सदस्य, प्रधानाचार्य जिला वुशु खेल संघ के महासचिव मुनीष राणा उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी