अबादा बराना पंचायत ने नहीं खोली गंदे पानी की निकासी

अबादा बराना पंचायत के वार्ड दो एवं तीन में गंदे पानी की निकासी के लिए बीडीओ के निर्देश के बाद भी पंचायत ने नाले को नहीं खोला है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:56 PM (IST)
अबादा बराना पंचायत ने नहीं खोली गंदे पानी की निकासी
अबादा बराना पंचायत ने नहीं खोली गंदे पानी की निकासी

संवाद सहयोगी, ऊना : अबादा बराना पंचायत के वार्ड दो एवं तीन में गंदे पानी की निकासी के लिए बीडीओ के निर्देश के बाद भी पंचायत ने नाले को नहीं खोला है। इस विषय को लेकर शुक्रवार को राष्ट्रीय दलित मानवाधिकार अभियान एवं राष्ट्रीय दलित न्याय आंदोलन के राज्य महासचिव राज महे के नेतृत्व में गांव का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त राघव शर्मा से मिला।

प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त को शिकायत पत्र सौंपकर पूरी व्यथा सुनाई। राज कुमार महे ने बताया कि पंचायत के वार्ड दो व तीन के घरों के पानी की निकासी को गांव के कुछ लोगों ने बंद कर दिया है जिस कारण नाले में पानी पूरी तरह से रुक गया है और रास्ते में गंदा पानी जमा हो गया है। इस समस्या के बारे में कई बार पंचायत प्रधान को बोला गया और लिखित प्रार्थना पत्र भी दिया लेकिन आश्वासन के बावजूद कुछ नहीं हुआ। पंचायत ने मुख्य नाले की सफाई करवा दी है पर जिस नाले के पानी को बंद किया है उसे नहीं खुलवाया है। उपायुक्त के निर्देश के बाद 14 जून को बीडीओ रमनवीर चौहान ने मौका देखा। उन्होंने पंचायत प्रधान सवरनी देवी व सचिव को बंद नाले को खुलवाने का निर्देश किया लेकिन प्रधान व उपप्रधान ने वार्ड दो एवं तीन के घरों का पानी मुख्य नाले में लेने से मना कर दिया। अब उन्होंने उपायुक्त से समस्या का समाधान करने की प्रार्थना की। साथ ही सुनेहरा वासियों ने भी लिखित में दिया कि इस नाले में किसी प्रकार का शौचालय का पानी नहीं आता हैं।

डीसी राघव शर्मा ने आश्वासन दिया कि जल्द बीडीओ से बात करके इस समस्या का समाधान करेंगे। इस दौरान राजप्रीत, जीवन कुमार, बाबा कमलजीत, गौरव, दीपिका, रेखा, आशा देवी, संजय, दीपिका मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी