फर्जी विज्ञापन के झांसे में आकर युवक हुआ ठगी का शिकार

फर्जी विज्ञापन के झांसे में आकर बंगाणा क्षेत्र का एक युवक ठगी का शिकार हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 12:04 AM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 12:04 AM (IST)
फर्जी विज्ञापन के झांसे में आकर युवक हुआ ठगी का शिकार
फर्जी विज्ञापन के झांसे में आकर युवक हुआ ठगी का शिकार

संवाद सहयोगी, बंगाणा : फर्जी विज्ञापन के झांसे में आकर बंगाणा क्षेत्र का एक युवक ठगी का शिकार हो गया है। इस युवक ने इंटरनेट मीडिया में एक विज्ञापन देखकर सस्ती गाड़ी खरीदने की चाहत में दिए गए नंबर पर संपर्क किया था और जब दस्तावेज के नाम पर शातिर की ओर से कुछ पैसे ठग लिए तो उसका मोबाइल नंबर भी बंद हो गया। इस संबंध में बंगाणा पुलिस के पास पीड़ित युवक की ओर से दी शिकायत दर्ज कराई गई है।

पीड़ित युवक की शिकायत के मुताबिक पिछले दिनों किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा इंटरनेट मीडिया में हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी का स्थायी पता देकर सस्ती कार बेचने का विज्ञापन दिया था। विज्ञापन देखकर बंगाणा उपमंडल क्षेत्र की एक पंचायत के युवक प्रदीप कुमार ने उस व्यक्ति से गाड़ी का सौदा तय कर लिया। ठग द्वारा पहले आधार कार्ड, राशन कार्ड आदि दस्तावेज की फोटो कापी भेजने को कहा। फिर 2150, 3100 व बाद में 2000 रुपये की मांग की। इस युवक द्वारा कुल 7,250 रुपये उसके बताए गए खाते में जमा करवा दिए। ठग युवक द्वारा अब मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया गया। पीड़ित प्रदीप कुमार ने वीरवार को बंगाणा थाना में उस अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।

उधर बंगाणा पुलिस थाना प्रभारी अशोक कुमार का कहना है कि लोगों को बार-बार ऐसे लोगों से सावधान रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके बावजूद लोग इनकी बातों में आकर धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं। मामला उनके ध्यान में आया है जिसकी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी