चार पुलिस कर्मचारियों समेत नौ पॉजिटिव

चार पुलिस कर्मचारियों समेत नौ पॉजिटिव
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 12:28 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, ऊना : जिले में सोमवार को रैपिड एंटीजन के 275 सैंपल में से नौ लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें चार पुलिस कर्मचारी भी शामिल हैं। इसमें प्रथम आइआरबी वनगढ़ के चार पुलिस कर्मचारी हैं जिसमें दो महिला पुलिस कर्मचारी भी हैं। उधर, जिला अस्पताल में एक प्रसूता महिला भी पॉजिटिव पाई गई है।

जिले में अन्य पॉजिटिव मामलों में बंगाणा उपमंडल के सासण गांव में 23 वर्षीय युवक, गगरेट के चलेट का 79 वर्षीय बुजुर्ग, शिव नगर ऊना के 51 वर्षीय पुरुष और बसदेहड़ा के 54 वर्षीय पुरुष के अलावा रक्कड़ कालोनी ऊना की 55 वर्षीय महिला भी शामिल हैं। इसके साथ ही बीते रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की मौत होने के बाद उसका कोविड नियमों के मुताबिक अंतिम संस्कार किया गया। ऊना अस्पताल में भी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव रोगियों के पहुंचने के बाद उन्हें उपचार के बाद कोविड अस्पताल भेजा गया। इसमें एक बुजुर्ग महिला आपातकालीन वार्ड में पहुंचने के बाद उन्हें कोविड केयर अस्पताल भेजा गया जबकि दूसरे मामले में प्रसूति के बाद एक महिला कोविड पॉजिटिव पाई गई थीं। जिन्हें वहां से किसी दूसरे स्थान के लिए शिफ्ट किया गया। अस्पताल में दोपहर के समय पॉजिटिव मामलों के बाद सैनिटाइजेशन की गई।

संक्रमण रोकने के लिए बनाए कंटेनमेंट जोन

उधर, जिले की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी किए गए हैं। उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि सपोरी के वार्ड नंबर चार में तृप्ता के घर को, सैंसोवाल के वार्ड नंबर सात में धर्मिंद्र के घर से संजीव कुमार के घर, सिगां के वार्ड नंबर छह में बलबीर कुमार के घर से जीवन कुमार के घर, ऊना के वार्ड नंबर आठ शिव नगर एमसी में सोमनाथ के घर, गगरेट के वार्ड नंबर तीन में सुरजीत के घर, अंबोया के वार्ड नंबर पांच में परमजीत सिंह के घर, गगरेट के वार्ड नंबर तीन में इंद्र कुमार के घर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

इसके अतिरिक्त सपोरी के वार्ड चार के शेष हिस्से को, ऊना के वार्ड आठ शिव नगर एमसी में लेखराज के घर, गगरेट के वार्ड नंबर तीन के शेष हिस्से, अंबोया के वार्ड नंबर पांच के शेष हिस्से, गगरेट के वार्ड नंबर तीन के शेष हिस्से को बफर जोन में रखा गया है।

चार क्षेत्र हुए हॉटस्पॉट सूची से बाहर

डीसी संदीप कुमार ने बताया कि चार क्षेत्रों को जिला ऊना की हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर करने के आदेश भी जारी कर दिए हैं। अंबोटा के वार्ड नंबर एक में राणायां दा मोहल्ला संपर्क सड़क पर किशन राणा के घर से अमरनाथ के घर तक एवं आगे सुरजीत के घर, बड़ोह के वार्ड नंबर छह में जगदीश कुमार हट, गगरेट के वार्ड नंबर तीन में इंदिरा नगर संपर्क मार्ग के बायीं ओर जतिद्र ठाकुर के घर, डंगोह खुर्द के वार्ड नंबर दो में केदार नाथ के घर से मनीष शुक्ला के घर को हॉटस्पॉट सूची से बाहर कर दिया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.