शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाने वाली हर ब्लाक की 3-3 पंचायतें होंगी सम्मानित

उपायुक्त राघव शर्मा ने बताया कि 15 अगस्त तक कोविड वैक्सीन की पहली डोज शत-प्रतिशत लगाने के अभियान ने जिले में रफ्तार पकड़ ली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 06:39 PM (IST)
शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाने वाली हर ब्लाक की 3-3 पंचायतें होंगी सम्मानित
शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाने वाली हर ब्लाक की 3-3 पंचायतें होंगी सम्मानित

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त राघव शर्मा ने बताया कि 15 अगस्त तक कोविड वैक्सीन की पहली डोज शत-प्रतिशत लगाने के अभियान ने जिले में रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार तक जिले में कुल 3.62 लोगों को पहली डोज लगाई जा चुकी है। वीरवार को ऊना में उपायुक्त ने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में यह जानकारी दी। इस वर्चुअल बैठक में लगभग 150 पंचायतों व शहरी क्षेत्रों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

राघव शर्मा ने कहा कि टीकाकरण में अच्छा काम करने वाली पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा। शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने वाली प्रत्येक ब्लाक की तीन-तीन पंचायतों को पांच-पांच लाख रुपये की राशि दी जाएगी। 15 अगस्त तक टीकाकरण के लिए जिले में 90-100 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है जिसमें सभी बचे हुए पात्र व्यक्तियों को वैक्सीन लगवानी चाहिए। डीसी ने पंचायत प्रतिनिधियों से लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन 15 अगस्त के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर दूसरी डोज के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने का प्रयास करेगा।

राघव शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस अभी भी हमारे बीच ही है। देश में एक बार फिर संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं तथा विशेषज्ञ अभी कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जता रहे हैं जिसका सबसे बुरा असर बच्चों पर पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है क्योंकि उनका अभी तक टीकाकरण नहीं किया गया है। इसलिए सभी बचे हुए लाभार्थी वैक्सीनेशन करवाएं और महामारी की रोकथाम में सहयोग दें।

राघव शर्मा ने कहा कि टीका लगवाने के बाद भी सावधानी बरतना आवश्यक है। सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करें तथा उचित शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। जिलावासी इसमें भी सहयोग करें तथा अपने आप को तथा अपने परिवार को कोविड-19 वायरस से बचाएं। वर्चुअल बैठक में उनके साथ एडीसी डा. अमित कुमार शर्मा भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी