चिंतपूर्णी में लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की रौनक

धार्मिक स्थल चितपूर्णी में श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 08:37 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:12 AM (IST)
चिंतपूर्णी में लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की रौनक
चिंतपूर्णी में लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की रौनक

संवाद सहयोगी, चितपूर्णी : धार्मिक स्थल चितपूर्णी में श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शनिवार को 2628 श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में हाजिरी भरी। भीड़ को देखते हुए शंभू बैरियर और श्री चिंतपूर्णी सदन में शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए गोलों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। वहीं, शनिवार हुई गणना में श्रद्धालुओं द्वारा 44,395 रुपये मंदिर न्यास को प्राप्त हुए हैं।

मंदिर खुलने के बाद धीरे-धीरे श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को चिंतपूर्णी मंदिर में और अधिक श्रद्धालु आने की उम्मीद है ऐसे में काफी संख्या में सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए जा रहे हैं। शनिवार को थाना प्रभारी दर्शन सिंह ने मंदिर परिसर, मुख्य बाजार और बस स्टैंड पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। टैक्सी चालकों व बिना मास्क आ रहे लोगों के चालान काटे। बताया कि बिना मास्क के किसी भी श्रद्धालु या स्थानीय व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

31 वाहनों के काटे चालान, बिना मास्क घूमने पर नौ लोगों को सिखाया सबक

शनिवार को चितपूर्णी में ट्रैफिक व्यवस्था पर शिकंजा कसते हुए एसएचओ दर्शन सिंह ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 31 वाहनों के चालान काटे और बिना मास्क घूम रहे नौ लोगों को भी सबक सिखाया। दर्शन सिंह ने कहा कि चाहे ट्रैफिक व्यवस्था हो या कोरोना वायरस से बचाव की सावधानियां न रखने वालों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। ऐसे में उन्होंने लोगों से अपील की है कि नियमों और कानूनों का सभी लोग पालन करें। वहीं, मंदिर अधिकारी ओपी लखनपाल ने बताया कि शारीरिक दूरी के नियमों का पालन अब सख्ती से करवाया जा रहा है। रविवार को संभावित भीड़ को ध्यान में रखते हुए न्यास ने अतिरिक्त प्रबंध किए हैं।

chat bot
आपका साथी