18-44 वर्ष के 2621 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

18 प्लस आयु वर्ग के लिए शुरू हुए वैक्सीनेशन अभियान के लिए युवाओं सहित इस आयु वर्ग के लोगों में उत्साह है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:27 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:27 PM (IST)
18-44 वर्ष के 2621 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
18-44 वर्ष के 2621 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी, ऊना : 18 प्लस आयु वर्ग के लिए शुरू हुए वैक्सीनेशन अभियान के लिए युवाओं सहित इस आयु वर्ग के लोगों में उत्साह है। कोरोना महामारी को मात देने के लिए लोग टीकाकरण करवाने के लिए आगे आ रहे हैं।

शुक्रवार को इस अभियान के तहत 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए 26 स्थानों पर टीकाकरण हुआ। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जिले में इन सत्र में कुल 2621 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज दी गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऊना डा. रमन कुमार शर्मा ने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊना में 97 तथा टाउन हाल में 93 लोगों को टीका लगाया गया। बसदेहड़ा ब्लाक में 637 व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई। गगरेट ब्लाक में 498, हरोली ब्लाक में 492, अम्ब ब्लाक में 504 तथा थानाकलां ब्लाक में 300 लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज दी गई। 19 जून को भी 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएगा। वैक्सीनेशन कराने वालों को जल सेवा मुहैया करवा रही युकां

संवाद सहयोगी, बंगाणा : कोविड-19 महामारी के दौरान कुटलैहड़ युवा कांग्रेस हर समय जनता की सेवा के लिए तत्पर है। कभी जरूरतमंद लोगों को उनके घर-द्वार राशन भेज रही है तो कभी पानी की समस्या से जूझ रहे लोगों को पेयजल मुहैया करवा रही है।

अब कुटलैहड़ युवा कांग्रेस ने सिविल अस्पताल बंगाणा में कोविड वैक्सीनेशन के लिए पहुंच रहे लोगों के लिए जल सेवा करने का बीड़ा उठाया है। कुटलैहड़ युकां अध्यक्ष मुनीष बैंस के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को अस्पताल में पहुंच रहे लोगों को पैक्ड पानी की बोतलें और जूस उपलब्ध कराया। मुनीष बैंस ने बताया कि कांग्रेस आमजन की सेवा के लिए लगातार तत्पर रही है। जल सेवा के कार्य में कांग्रेस महासचिव दिनेश खत्री, संजीव कुमार, अजय कुमार, अभय, अंकित, पार्थ समेत कई कार्यकर्ताओं ने सहयोग किया। प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव और जिला ऊना के प्रभारी रजनीश मेहता तथा अब्दुल खालिक ने ऊना जाते समय बंगाणा में विश्राम के दौरान कुटलैहड़ युवा कांग्रेस के कार्यो की सराहना की तथा भविष्य में इसी प्रकार सेवाएं जारी रखने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी