24 विद्यार्थियों सहित 26 लोग संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर से बढ़ गए हैं। वीरवार को कुल 26 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं जिसमें 24 विद्यार्थी शामिल हैं। कोरोना की गंभीर बीमारी को मात देकर चार लोग स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना के मामले बढ़ने से अब सक्रिय मामलों की संख्या 113 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:48 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:48 PM (IST)
24 विद्यार्थियों सहित 26 लोग संक्रमित
24 विद्यार्थियों सहित 26 लोग संक्रमित

जागरण संवाददाता, ऊना : जिले में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर से बढ़ गए हैं। वीरवार को कुल 26 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसमें 24 विद्यार्थी शामिल हैं। कोरोना की गंभीर बीमारी को मात देकर चार लोग स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना के मामले बढ़ने से अब सक्रिय मामलों की संख्या 113 हो गई है। जिले के 88 स्वास्थ्य केंद्रों में वीरवार को 743 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि पेखूबेला में जवाहर नवोदय विद्यालय में विद्यार्थियों के आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए जिसमें स्कूल के 22 विद्यार्थी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन बच्चों को स्कूल में ही आइसोलेट किया गया है। इसके अलावा दो विद्यार्थी बंगाणा क्षेत्र के बरनोह व खुरवाई के संक्रमित पाए गए हैं जबकि जौल गांव का एक व्यक्ति भी कोरोना की चपेट में आया है।

सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जहां भी कोरोना के नए मामले सामने आए हैं उन सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम समेत स्वास्थ्य कार्यकर्ता आइसोलेट किए गए लोगों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखेंगे। संक्रमितों को दवा समेत अन्य मेडिकल सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना के नए वैरियंट से अपने आप को बचाकर रखें और कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करें। जिले में वैक्सीनेशन के साथ-साथ टेस्टिग अभियान को भी तेज किया गया है। हालांकि अभी तक संक्रमित दर और मृत्यु दर पूरी तरह से नियंत्रण में है। फिर भी लोगों को कोरोना के प्रति पूरी सावधानी रखनी चाहिए। बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें। यदि किसी भी व्यक्ति को कोरोना जैसे लक्षण दिखाई दें तो तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोविड टेस्ट कराएं। इसके साथ ही जिन लोगों ने अभी तक कोविड वैक्सीन नहीं लगाई है वे भी प्राथमिकता के तौर पर वैक्सीन जरूर लगवाएं। कोरोना अपडेट चार्ट

24 घंटे में नए मामले : 26

सक्रिय मामले: 113

24 घंटे में टीकाकरण : 3272

अब तक कुल टीकाकरण : 8,68,551

chat bot
आपका साथी