दो परिवारों के छह लोगों समेत 26 पॉजिटिव

जिला में बुधवार को कुल 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:52 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 05:16 AM (IST)
दो परिवारों के छह लोगों समेत 26 पॉजिटिव
दो परिवारों के छह लोगों समेत 26 पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला में बुधवार को कुल 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें हरोली के सिगा गांव के दो परिवारों के छह लोग संक्रमित हुए हैं। मंगलवार को कोविड जांच के लिए पालमपुर भेजे गए 178 सैंपल में से 20 पॉजिटिव रहे। हरोली उपमंडल के सिगा में कुल छह पॉजिटिव मामले पाए गए हैं जिसमें एक 39 वर्षीय व्यक्ति और उसके 12 व 15 वर्षीय बेटे संक्रमित है, वहीं एक 40 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 20 वर्षीय बेटी और 14 वर्षीय बेटा पॉजिटिव आए हैं। हरोली उपमंडल के दुलैहड़ में 37 वर्षीय पुरुष और 37 वर्षीय महिला और टाहलीवाल का 27 वर्षीय युवक संक्रमित हुआ है।

ऊना उपमंडल के आइएसबीटी के नजदीक का 70 वर्षीय व्यक्ति, नंगड़ा का 13 वर्षीय बालक, गांव देहलां की 35 वर्षीय महिला, 36 वर्षीय पुरुष और 74 वर्षीय वृद्ध, जनकौर का 27 वर्षीय युवक, चताड़ा की 35 वर्षीय महिला और मैहतपुर के साथ लगते कलसेहड़ा का 30 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। गगरेट उपमंडल के अंबोटा की 43 वर्षीय महिला और उसकी 17 वर्षीय बेटी संक्रमित पाई गई है, कुठेड़ा जसवालां का 22 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है।

जिले में बुधवार को रैपिड एंटिजन टेस्ट में 64 सैंपल लिए गए थे जिसमें से छह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें अम्ब उपमंडल के टकारला की 33 वर्षीय महिला, प्रतापनगर का 25 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाए गए हैं। उपमंडल हरोली के सलोह का 77 वर्षीय बुजुर्ग और दुलैहड़ की 65 वर्षीय वृद्ध महिला संक्रमित पाए गए हैं। ऊना उपमंडल के बसदेहड़ा की 21 वर्षीय युवती और रक्कड़ कालोनी का 36 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले के नौ वार्ड हुए कंटेनमेंट जोन में शामिल

जिले की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। बुधवार को यहां इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ये आदेश जारी किए हैं। कंटेनमेंट जोन घोषित किए क्षेत्रों में अब तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक क‌र्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी।

उपायुक्त ने बताया कि लाल सिगी के वार्ड नंबर सात में दिलबाग सिंह के घर को, पंडोगा के वार्ड चार में चरण दास के घर से गोपाल के घर, जोह के वार्ड दो में धर्म चंद के घर से नीलम कुमारी के घर को, डंगोह खास के वार्ड तीन में कुम्हार वाला गोहर के बायीं ओर पड़ते भोलू राम के घर, धुसाड़ा के वार्ड पांच में प्रदीप के घर, लोअर देहलां के वार्ड पांच में ओम प्रकाश के घर से अंबिका के घर, कुरियाला के वार्ड एक में दीनानाथ के घर, जाड़ला कोड़ी के वार्ड पांच में योगराज के घर से सुभाष चंद के घर, नैहरी नोरंगा के वार्ड तीन में अश्वनी कुमार के घर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके अतिरिक्त पंडोगा के वार्ड चार के शेष हिस्से को, जोह के वार्ड दो के शेष हिस्से, डंगोह खास के वार्ड तीन के शेष हिस्से, धुसाड़ा के वार्ड पांच के शेष हिस्से, कुरियाला के वार्ड एक में प्रकाश चंद के घर, जाड़ला कोड़ी के वार्ड पांच के शेष हिस्से, नैहरी नोरंगा के वार्ड नंबर तीन के शेष हिस्से को बफर जोन में रखा गया है। इन क्षेत्रों से हटाई पाबंदियां

डीसी ने बताया कि झलेड़ा के वार्ड पांच में शाम होंड़ा, मैहतपुर के वार्ड एक में राजिद्र जोशी के घर को, बसदेहड़ा के वार्ड चार में पवन के घर को, अप्पर बसाल के वार्ड चार में संदीप के घर और वेद प्रकाश के घर से कुलदीप के घर व वार्ड पांच में स्वर्ण सिंह के घर से महेश के घर, अप्पर कोटला कलां के वार्ड दो में हरदयाल सिंह के घर से पुष्पा देवी के घर, अजनोली के वार्ड दो में अश्वनी राणा के घर, रायपुर के वार्ड चार में नितिन के घर, संतोषगढ़ के वार्ड दो में मोनिका देवी के घर, नंगल सलांगड़ी के वार्ड तीन में रामदास के घर से शंकरी देवी के घर, जखेड़ा के वार्ड तीन में कृष्ण के घर, कोटला कलां लोअर के वार्ड तीन में शशि के घर से कुलदीप के घर, हरोली के वार्ड नौ में मोहल्ला रोलियां में कुलदीप सिंह के घर से परमजीत के घर, अजोली के वार्ड छह में कुलदीप सिंह के घर, खानपुर के वार्ड एक में हेमराज के घर, बबेहड़ के वार्ड चार में रविद्र के घर से कतना के घर तक और पंकज शर्मा के घर, संगनेई के वार्ड एक में नीरज जसवाल के घर से राजेश के घर व मसतां शॉपिग कंाप्लेक्स एवं रिहायशी क्षेत्र को हॉटस्पॉट सूची से बाहर कर दिया है।

chat bot
आपका साथी