जिले में 25 लोग संक्रमित सक्रिय मामले अब 411

जिले में शनिवार को 25 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

JagranSat, 12 Jun 2021 09:16 PM (IST)
जिले में 25 लोग संक्रमित सक्रिय मामले अब 411

जागरण संवाददाता, ऊना : जिले में शनिवार को 25 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रैपिड एंटीजन जांच रिपोर्ट में 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं शुक्रवार की आरटीपीसीआर रिपोर्ट में छह लोग संक्रमित हुए हैं। जिले में अब सक्रिय मामले घटकर 411 रह गए हैं। इसके अलावा शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि गत शुक्रवार को दो लोगों की मौत हुई थी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी रमन शर्मा ने बताया कि जिले में पहली मौत हरोली क्षेत्र के ललड़ी गांव के 42 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। बुखार, जुकाम व सांस लेने में दिक्कत के चलते नौ जून को व्यक्ति को ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में लाया गया। इसके बाद डीसीएचसी हरोली में रेफर किया गया था जहां 10 जून को उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

दूसरी मौत हरोली क्षेत्र गांव ईसपुर के 67 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। इस व्यक्ति का पांच जून को ईसपुर में कोवड टेस्ट किया। उसके बाद होम आइसोलेट किया गया। सात जून को संक्रमित व्यक्ति को अधिक बुखार आने के कारण मेकशिफ्ट अस्पताल पालकवाह में भर्ती कराया गया जहां 11 जून को उसकी मौत हो गई।

तीसरी मौत अम्ब उपमंडल के दियाड़ा गांव के 78 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। जुकाम व सांस लेने में दिक्कत के चलते चार जून को नंदा अस्पताल ऊना में भर्ती कराया गया। बाद में उसी दिन व्यक्ति को जोहल अस्पताल जालंधर पंजाब में शिफ्ट किया गया। उसके बाद संक्रमित को होम आइसोलेट किया गया। 11 जून को उसकी मौत हो गई।

डा. रमन शर्मा ने बताया कि शनिवार को जिले के गगरेट व अम्ब खंड से लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। इस महामारी से बेशक कुछ राहत मिली है, परंतु संकट अभी पूरी तरह से टला नहीं है। इसलिए हमें नियमों का कड़ाई से पालन करते रहना होगा। बधमाणा में 211 सैंपल की जांच, सभी नेगेटिव

संवाद सूत्र, चंबी (चितपूर्णी): ब्लाक अम्ब के तहत शनिवार को बधमाणा में हर परिवार में से एक व्यक्ति की कोविड सैंपलिग स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पंचायत प्रधान सूरम सिंह की मौजूदगी में करवाई गई। पंचायत के 211 लोगों की सैंपलिग की गई जिसमें कोई भी पॉजिटिव नहीं आया है। डा. दिनेश ने बताया कि बधमाणा गांव की सैंपलिग पूरी हो चुकी है। प्रधान सूरम सिंह ने बताया कि उनके गांव के लोग कोविड नियमों का पूरी तरह पालन कर रहे हैं जिस कारण उनकी पंचायत में कोई भी केस नहीं आया है जो कि राहत की बात है और लोगों की जागरूकता का परिणाम है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.