एक शिक्षक व सात विद्यार्थियों सहित 15 लोग संक्रमित

जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में एक शिक्षक सहित सात विद्यार्थी कोविड-19 पाजिटिव पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:29 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:29 PM (IST)
एक शिक्षक व सात विद्यार्थियों सहित 15 लोग संक्रमित
एक शिक्षक व सात विद्यार्थियों सहित 15 लोग संक्रमित

संवाद सहयोगी, ऊना : जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में एक शिक्षक सहित सात विद्यार्थी कोविड-19 पाजिटिव पाए गए हैं। जिले में लगातार स्कूली विद्यार्थी संक्रमित हो रहे हैं जोकि अभिभावकों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रैपिड एंटीजन जाच में करीब 854 सैंपल की जाच की गई। इसमें आठ संक्रमण के मामले पाए गए। इसमें सोहारी के एक निजी स्कूल से दो छात्र व दुलहैड़ स्कूल का शिक्षक कोविड-19 की जद में आया है, वहीं अम्ब के ज्वार गाव का पुरुष, ऊना के वार्ड नौ एवं संतोषगढ़ का एक-एक पुरुष, मंदली व मुबारिकपुर गाव से भी 1-1 पुरुष कोरोना संक्रमित पाया गया है।

आरटीपीसीआर जाच रिपोर्ट में सात लोग संक्रमित पाए गए हैं जिसमें रामनगर नकड़ोह के दो छात्र, गाव शिवपुर एवं मुबारिकपुर स्कूल की छात्रा, थानाकला स्कूल से दो छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं जबकि हरोली के सलोह गाव और ओयल गाव से एक-एक पुरुष कोविड पाजिटिव पाए गए हैं।

आठ लोग हुए स्वस्थ

सीएमओ डाक्टर रमन कुमार शर्मा ने बताया कि शुक्त्रवार को पूर्व में संक्रमित पाए गए आठ लोग स्वस्थ भी हुए हैं। अब जिले में कोविड-19 के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 183 हो गई है तथा 253 लोगों की अब तक इस महामारी से मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को कई लोग हल्के में ले रहे हैं। ऐसी गलती न करके वो कोरोना नियमों का पालन करें। भीड़ का हिस्सा न बनें, स्कूली छात्र घर के बाहर से लेकर स्कूल पहुंचने तक व कक्षाओं के भीतर मास्क और एक-दूसरे से शारीरिक दूरी के नियम को अपना कर रखें। लोग भी वैक्सीन लेने के बावजूद कोविड-19 नियमों का पालन करें ताकि कोरोना संक्त्रमण के फैलाव को बढ़ने से रोका जा सके। कोरोना मीटर

24 घंटे में नए मामले: 15

सक्रिय मामले: 183

24 घंटे में टीकाकरण: 3101

अब तक कुल टीकाकरण : 702123

chat bot
आपका साथी