विकास के लिए तत्पर व जनहित की आवाज उठाने वाले को देंगे वोट

विधानसभा क्षेत्र अर्की के उपचुनाव की घोषणा के बाद यहां पर चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 06:28 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 06:28 PM (IST)
विकास के लिए तत्पर व जनहित की
आवाज उठाने वाले को देंगे वोट
विकास के लिए तत्पर व जनहित की आवाज उठाने वाले को देंगे वोट

विधानसभा क्षेत्र अर्की के उपचुनाव की घोषणा के बाद यहां पर चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। नाम तय होते ही अब प्रत्याशी गांव-गांव घूमेंगे व मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रेरित करेंगे। वहीं क्षेत्र के मतदाता भी काफी जागरूक हो गए हैं। उनका कहना है कि वे ऐसे प्रतिनिधि को वोट देंगे जो विकास के लिए तत्पर रहने के साथ जनहित की आवाज उठाने वाला भी हो। जनप्रतिनिधि के व्यक्तित्व, छवि आदि की भी बातें होंगी, लेकिन यह जरूरी है कि साफ व स्वच्छ छवि के प्रतिनिधि को ही प्राथमिकता मिले। जनप्रतिनिधि कैसा हो इस पर दैनिक जागरण ने लोगों से बातचीत की। पेश हैं बातचीत के मुख्य अंश। चुनावी बयार में हर कोई बह जाता है। जात व धर्म हावी हो जाता है। ऐसे में ऐसे जनप्रतिनिधि भी चुन लिए जाते हैं, जिन्हें जनता से चुनाव के बाद कोई लेना-देना नहीं रह जाता, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। प्रतिनिधि की परख के बाद ही वोट डाला जाएगा।

- कामिनी ठाकुर, निवासी बागा, पंचायत रौड़ी। राजनीति दलों ने चुनाव को लेकर चहलकदमी शुरू कर दी है। कोई किए गए विकास की दुहाई दे रहा है, तो कोई आने वाले दिनों में विकास की बात कह रहा है। वक्त आ गया है कि जनता स्वविवेक का इस्तेमाल करे और जनप्रतिनिधि चुने। प्रतिनिधि विकास करवाने के साथ जनहित की आवाज उठाने वाला होना चाहिए।

- निहारिका गुप्ता, निवासी दाड़लाघाट। हर चुनाव से पहले उम्मीदवार आते हैं, आश्वासन देते हैं। जनता का वोट लेते हैं तथा चुनाव जीतने के बाद चुप्पी साध लेते हैं, लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी नहीं चलेगा। क्योंकि अर्की विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होने जा रहे हैं तो जो जनता की बात करेगा वही जनप्रतिनिधित्व करेगा।

- आयुष वशिष्ठ, निवासी दाड़लाघाट। क्षेत्र में बहुत सारी समस्याएं हैं। इन समस्याओं का समाधान किए बिना क्षेत्र का विकास संभव नहीं है। हमें ऐसा जनप्रतिनिधि चाहिए जो क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर रहे। लोगों की आवाज सरकार तक पहुंचाने वाले प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया जाएगा।

- संत लाल गुलाटी, निवासी शावग व पंचायत दावटी।

chat bot
आपका साथी