वोट की राजनीति करने वाले से बनाएंगे दूरी

अर्की विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान को अब कम ही वक्त बचा है। ऐसे में मतदाता अपने प्रत्याशी के चयन को लेकर जागरूक हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:12 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:12 PM (IST)
वोट की राजनीति करने वाले से बनाएंगे दूरी
वोट की राजनीति करने वाले से बनाएंगे दूरी

आशीष गुप्ता, दाड़लाघाट

अर्की विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान को अब कम ही वक्त बचा है। ऐसे में इन दिनों क्षेत्र का चुनावी पारा चढ़ गया है। चुनाव के लिए मैदान में उतरे प्रत्याशी लोगों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इन दिनों जहां नेताओं द्वारा जनसभाएं कर समस्याओं के समाधान के आश्वासन दिए जा रहे हैं, वहीं उम्मीदवार घर-घर जाकर भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

देश की राजनीति में युवा शक्ति की एक अलग ही भूमिका मानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि जब-जब युवा शक्ति ने हुंकार भरी है राजनीति में उथल-पुथल हुआ है। अर्की विधानसभा उपचुनाव सामने है व इस उपचुनाव को लेकर युवा शक्ति को भी काफी उम्मीदें हैं। युवाओं का मानना है कि ईमानदार, साफ-सुथरे छवि, इलाके के लिए समर्पित, रोजगार सृजन की पहल करने वाले प्रतिनिधि ही उनकी प्राथमिकता में होंगे। दैनिक जागरण ने दाड़लाघाट क्षेत्र में कुछ युवाओं से चुनाव के विषय में बातचीत की। पेश हैं बातचीत के मुख्य अंश। जनप्रतिनिधि मिलनसार स्वभाव का होना चाहिए। वह लोगों की समस्याएं सुने और उन समस्याओं के समाधान की दिशा में तत्पर रहे। ऐसे प्रतिनिधि को ही युवा स्वीकार करेंगे। वहीं शिक्षित व ईमानदार उम्मीदवार को प्राथमिकता देंगे।

-राहुल शर्मा निवासी कनोह दाड़लाघाट। चुनाव से पहले प्रतिनिधि लोगों के घर द्वार जाकर प्रचार करते हैं, लेकिन चुनाव बीतते ही जनता को भूल जाते हैं और कुछ चहेते लोगों तक ही सिमट कर रह जाते हैं। ऐसा जनप्रतिनिधि हमें नहीं चाहिए। प्रतिनिधि ऐसा हो जो चुनाव जीतने के बाद हर क्षेत्र का दौरा करे व लोगों की समस्याएं सुने।

-नीतीश शर्मा निवासी शिवनगर

उपचुनाव आया, अब जनप्रतिनिधियों की भाग दौड़ शुरू होगी। प्रलोभन, आश्वासन आदि का खेल चलेगा, लेकिन इस बार युवा पीढ़ी इनके झांसे में नहीं आएगी। ईमानदार और क्षेत्र का विकास करने वाले को ही वोट देंगे।

कुणाल शर्मा निवासी अर्की। अर्की विधानसभा उपचुनाव को अब कुछ ही दिन बचे हैं। जहां तक जनप्रतिनिधि की बात है तो इस बार युवा किसी बहकावे में नहीं आएंगे। क्षेत्र के विकास के प्रति समर्पित उम्मीदवार को वोट देकर विस भेजेंगे।

प्रभात शर्मा निवासी सेरा कोटलु।

chat bot
आपका साथी