ईमानदार और मिलनसार प्रत्याशी को देंगे वोट

योगेश चौहान अर्की पंचायत चुनाव में पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे मतदाताओं में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 03:36 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 03:36 PM (IST)
ईमानदार और मिलनसार प्रत्याशी को देंगे वोट
ईमानदार और मिलनसार प्रत्याशी को देंगे वोट

योगेश चौहान, अर्की

पंचायत चुनाव में पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे मतदाताओं में काफी उत्साह है। सभी गांव के विकास को ध्यान में रखकर उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करना चाहते हैं। शिक्षित व नए मतदाताओं का सोचना है कि जो साफ छवि, ईमानदार, शिक्षित, कर्मठ व भ्रष्टाचार पर नुकेल कसने में सक्षम हो, उसे ही वे अपना वोट देंगे। मतदाताओं से बातचीत में उन्होंने बताया कि हमारा विकास नेताओं पर ही निर्भर करता है, ऐसे में हमारा दायित्व बनता है कि हम सभी ऐसे नेताओं का चयन करें जो हमारे विकास को तवज्जो देंगे और युवाओं के भविष्य के बारे में सोच-समझ कर फैसला करने में सक्षम होंगे। मैं स्वयं भी योग्य उम्मीदवार को वोट दूंगा। इसके साथ ही अपने परिवार और साथियों को भी प्रेरित करूंगा कि वे किसी अच्छे प्रत्याशी का चयन करें। किसी भी उम्मीदवार की हार-जीत का फैसला एक वोट कर सकता है। इसलिए मत का प्रयोग करने से पहले सभी के बारे में जांच-परख करूंगा। क्षेत्र का विकास व भ्रष्टाचार पर नुकेल कसने वाले को वोट दूंगा।

- नरेंद्र कुमार, निवासी मांजू। वोट बनने के बाद मेरा पहला अवसर होगा जब पंचायत चुनाव में वोट डालने का अवसर मिलेगा। वोट का सही प्रयोग करूंगी। मेरे वोट का वही हकदार होगा, जो बिना किसी भेदभाव के समान विकास करने में सक्षम व शिक्षित होगा। बेटियों और महिलाओं के बारे में अच्छी सोच रखता होगा और क्षेत्र की महिलाओं को आगे लाने के लिए प्रयासरत होगा।

- शिवांगी चौहान, निवासी मांजू। मेरा वोट मतदाता सूची में शामिल होने की जानकारी मिलने के बाद से खुश हूं। मैं अपना वोट देने से पहले प्रत्याशी के बारे में पूरी जांच-परख करूंगा। ईमानदार, कर्मठ व क्षेत्र का विकास करने वाले उम्मीदवार को तवज्जो दी जाएगी। मुझे समाज कल्याण और समाज सेवा की सोच रखने वाले प्रत्याशी को चुनना है ताकि वे सभी को एक समान समझ कर विकास कार्य को तरजीह दें।

- भारती चौहान, निवासी पलोग। मुझे पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। मैं इस प्रकार की कोई गलती नहीं करूंगा, जिससे बाद में पछतावा करने पड़े। मेरे वोट का वही हकदार होगा जो ईमानदार और विकासशील होगा। ऐसे उम्मीदवार का चयन करने उनकी विचारधारा जानने का प्रयास कर रहा हूं।

- देवेंद्र शर्मा, निवासी मांजू।

chat bot
आपका साथी