सोलन जिले में चलेगा टीकाकरण महोत्सव, रोजाना 10 हजार टीके लगाने का लक्ष्य

संवाद सहयोगी सोलन जिला सोलन में कोविड-19 टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन के साथ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 07:44 PM (IST)
सोलन जिले में चलेगा टीकाकरण महोत्सव, रोजाना 10 हजार टीके लगाने का लक्ष्य
सोलन जिले में चलेगा टीकाकरण महोत्सव, रोजाना 10 हजार टीके लगाने का लक्ष्य

संवाद सहयोगी, सोलन : जिला सोलन में कोविड-19 टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन के साथ मिलकर बड़े अभियान की शुरुआत करने जा रहा है। यह अभियान 11 से 14 अप्रैल तक चलाया जाएगा। अभियान में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग 100 से अधिक सेंटर खोलेगा और प्रतिदिन 10 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया जाएगा। यही नहीं लोगों को इस बारे में जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग आइईसी एक्टीविटी भी चलाएगा। सीएमओ सोलन डा. राजन उप्पल ने इसकी पुष्टि की है।

डा. उप्पल ने बताया कि टीकाकरण के इस अभियान को वैक्सीनेशन पखवाड़े का नाम दिया गया है। वर्तमान में रोजाना तीन हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण हो रहा है, लेकिन अब इस टीकाकरण को बड़े पैमाने पर चलाने का फैसला लिया गया है। पखवाड़े को चलाने के लिए सरकार का मुख्य उद्देश्य लोगों को जल्द टीकाकरण करवाना है, ताकि बढ़ते कोरोना के मामलों पर लगाम लगाई जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछली बार के मुकाबले लगभग तीन से चार गुना तेजी से मामले आ रहे हैं। टीकाकरण के बाद लोग काफी हद तक सुरक्षित हो जाएंगे व कोरोना घातक नहीं होगा।

इस पखवाड़े के तहत जिले में चार दिन में 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लगभग 40 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। अभी तक 45 वर्ष से अधिक आयु वाले करीब 50 हजार से अधिक लोग वैक्सीन लगा चुके हैं। अब इस पखवाड़े के तहत भी स्वास्थ्य विभाग तेजी से टीकाकरण करेगा व चार दिनों में अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेगा। जिले में 769 सक्रिय मामले

जिला सोलन में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। रोजाना बड़ी संख्या में लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। वर्तमान स्थिति के अनुसार जिले में 769 कोरोना के सक्रिय मामले हैं। इनमें से 750 लोग होम आइसोलेशन में हैं, जिन पर विभाग व पुलिस द्वारा नजर बनाई गई है।

chat bot
आपका साथी