छावनी परिषद सुबाथू की बैठक में ठाकुरद्वारा मंदिर मामले में हंगामा

छावनी परिषद सुबाथू में बोर्ड भंग होने से पहले बुधवार को अध्यक्ष ब्रिगेडिय

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 07:17 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 07:17 PM (IST)
छावनी परिषद सुबाथू की बैठक में 
ठाकुरद्वारा मंदिर मामले में हंगामा
छावनी परिषद सुबाथू की बैठक में ठाकुरद्वारा मंदिर मामले में हंगामा

दीपक कुमार, सुबाथू

छावनी परिषद सुबाथू में बोर्ड भंग होने से पहले बुधवार को अध्यक्ष ब्रिगेडियर एचएस संधू की अध्यक्षता में अंतिम बैठक हुई। बैठक में अधिकतर प्रोपर्टी मेटर को कंपाउंड करने के लिए बोर्ड ने सहमति दर्ज करवाई। बैठक की अगली कड़ी में ठाकुरद्वारा मंदिर पर चल रहे विवादित मामले पर काफी देर तक घमासान मचा रहा। मंदिर के एचओआर सुभाष शर्मा व कुछ पाषर्दो के बीच हंगामा इतना बढ़ गया की बोर्ड के सेना अधिकारी को उनको समझाने के लिए आगे आना पड़ा। इसके बाद गहगहमी इतनी बढ़ गई की मंदिर के एचओआर सुभाष शर्मा ने छावनी अध्यक्ष व सीईओ से दो पाषर्दो को बोर्ड से बाहर निकालने की भी आवाज उठा दी।

बोर्ड बैठक में लंबे अरसे के बाद बाजार में फायर हाइड्रेंट के मुद्दे पर भी आवाज उठाई गई। सीईओ ने इस समस्या के समाधान करने का आश्वासन दिया। पाषर्द मनीष गुप्ता ने कहा कि वार्डो में लाखों के डंगे व नालिया ही बनाई गई हैं। इस दौरान सर्वसम्मति से छावनी की कोषाधिकारी कुलदीप कौर को अधीक्षक नियुक्त किया गया। बोर्ड में उपस्थित स्थानीय निवासी मनमोहन शर्मा ने लंबे समय के बाद अपनी प्रोपर्टी कंपाउंड होने पर छावनी के पदाधिकारियों का आभार जताया।

बॉक्स:

अब शॉपिग कांप्लेक्स से शिफ्ट होगी लाइब्रेरी

सुबाथू की जनता को हाईटेक लाइब्रेरी देने की बात कहकर सुर्खियां बटोरने वाले पाषर्दो की पोल बोर्ड बैठक में उस समय खुली जब बोर्ड में लाईब्रेरी को शॉपिग कांप्लेक्स न बनाने की आवाज उठाई गई। इस पर अध्यक्ष ने बताया कि छावनी परिषद के दस्तावेजों में लाईब्रेरी कभी नही रही है। इसमें रिडिग रूम जरूर था। लेकिन बोर्ड ने ही शॉपिग कांप्लेक्स का प्रस्ताव पास किया है। उन्होंने कहा किी जनता की मांग पर जल्द ही रिडिग रूम को कांप्लेक्स के साथ लगती खाली जमीन पर बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी