पंचायत उपचुनाव वाले क्षेत्रों में 48 घंटे पूर्व मादक पदार्थो की बिक्री पर रोक

जिला सोलन में पहली अक्टूबर को पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव के दृष्टिगत दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:50 PM (IST)
पंचायत उपचुनाव वाले क्षेत्रों में 48 घंटे पूर्व मादक पदार्थो की बिक्री पर रोक
पंचायत उपचुनाव वाले क्षेत्रों में 48 घंटे पूर्व मादक पदार्थो की बिक्री पर रोक

संवाद सहयोगी, सोलन : जिला सोलन में पहली अक्टूबर को पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव के दृष्टिगत मतदान के लिए निर्धारित समय की समाप्ति से 48 घंटे पूर्व से जिला सोलन के उन क्षेत्रों में मदिरा आदि की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा, जहां यह उपचुनाव होना है। जिला दंडाधिकारी सोलन कृतिका कुल्हारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

आदेश के अनुसार मतदान वाले क्षेत्रों में चुनाव अवधि में ड्राई-डे घोषित किया गया है। मतगणना से लेकर परिणाम घोषित होने तक ड्राई-डे रहेगा। इस अवधि में मतदान वाले क्षेत्रों में किसी होटल, रेस्तरां, दुकान, सार्वजनिक स्थान आदि में किसी भी प्रकार की मदिरा एवं अन्य मादक द्रव्यों की बिक्री एवं वितरण पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

जिला दंडाधिकारी ने तुरंत प्रभाव से जिला सोलन के उन स्थानों में लाइसेंसशुदा शस्त्र साथ रखने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है, जहां पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव निर्धारित हैं। यह प्रतिबंध उपचुनाव वाले क्षेत्रों में मतगणना पूर्ण होने तक लागू रहेगा। यह आदेश सेना, अ‌र्द्धसैनिक बलों, राज्य पुलिस, गृह रक्षा व केंद्रीय पुलिस बल पर लागू नहीं होंगे। आदेश का उल्लंघन कर शस्त्र एवं गोला बारूद साथ रखने पर कार्रवाई की जाएगी। पंचायत रडियाली व शडियाणा में

चुनाव के लिए मतदान केंद्र स्थापित

संवाद सहयोगी, सोलन : जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हारी ने पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव के दृष्टिगत सोलन ब्लाक की पंचायत शडियाणा में प्रधान पद के लिए होने वाले मतदान के दृष्टिगत सभी मतदान केंद्रों को सामान्य घोषित किया है। पहली अक्टूबर को पंचायत शडियाणा में प्रधान पद के लिए उपचुनाव होगा। इसमें मतदान के लिए पंचायत शडियाणा के वार्ड एक पनूह कुठालां के लिए प्राथमिक पाठशाला पनूह कुठालां, वार्ड दो गद्दों-1 व वार्ड तीन गद्दों-2 के लिए प्राथमिक पाठशाला गद्दों, वार्ड चार गद्दों-3 के लिए पंचायत शडियाणा का कार्यालय, वार्ड पांच छपरोली के लिए प्राथमिक पाठशाला छपरोली, वार्ड छह ओलगी के लिए पंचायत कार्यालय शडियाणा तथा वार्ड सात कोठी के लिए प्राथमिक पाठशाला शडियाणा में मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं।

वहीं नालागढ़ ब्लाक की पंचायत रडियाली में वार्ड छह दत्तोवाल-5 के सदस्य पद के लिए होने वाले मतदान के दृष्टिगत अधिसूचित मतदान केंद्र को सामान्य घोषित किया है। उपचुनाव में मतदान के लिए पंचायत रडियाली के वार्ड छह दत्तोवाल-5 के लिए पंचायतघर रडियाली में मतदान केंद्र स्थापित किया गया है।

chat bot
आपका साथी