बद्दी में जलभराव से दुकानों में घुसा पानी

शहर में बारिश के कारण जलभराव होने से पानी दुकानों में घुस गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:01 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:01 PM (IST)
बद्दी में जलभराव से दुकानों में घुसा पानी
बद्दी में जलभराव से दुकानों में घुसा पानी

संवाद सहयोगी, बद्दी : शहर में बारिश के कारण जलभराव होने से पानी दुकानों में घुस गया। चार बजे शुरू हुई जोरदार बारिश ने एक घंटे में नगर परिषद के सुरक्षा प्रबंधों की पोल खोल दी। प्रशासन, नगर परिषद व लोक निर्माण विभाग की पूर्व तैयारियां सही तरीके से नहीं किए जाने से कहीं जलभराव हो गया, तो कहीं पेड़ गिर गए, जिससे विद्युत आपूर्ति सेवा भी बाधित हुई। नेशनल हाईवे बद्दी-मानपुरा पर जगह-जगह पानी भर गया और भुड्ड में तो सड़क का नामोनिशान ही मिट गया। वहां पर हादसे होने की आशंका बनी रही। संडोली के अलावा लाज मोटर्स के सामने एनएच पर सड़क तालाब बन गई।

नगर परिषद द्वारा हर महीने सफाई व्यवस्था को लेकर लाखों रुपये खर्च करने का दावा किया जाता है। नालियों के ओवरफ्लो होने से बाजार में स्थित दुकानों के अंदर भी पानी घुस गया, जिससे स्थानीय दुकानदारों को नुकसान हुआ। व्यापार मंडल बद्दी के अध्यक्ष प्रवीण कौशल व सामाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट संदीप सचदेवा ने कहा कि हर बार नगर परिषद के अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी जाती है, लेकिन शहर के दोनों तरफ नालियों की सफाई सही ढंग से न होने के चलते दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने नगर परिषद से अपील की है कि आने वाले दिनों में और ज्यादा बरसात होने की संभावना है इसलिए जो शहर के अंदर नालियां बनी हैं उनको सही ढंग से साफ किया जाए।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर ठाकुर ने कहा कि जल्द संबंधित ठेकेदार को तलब किया जाएगा कि सफाई व्यवस्था में क्यों कोताही बरती जा रही है। वहीं दूसरी ओर एसडीएम नालागढ़ मोहिद्र पाल गुर्जर ने कहा कि नेशनल हाईवे पर हुए जलभराव को हटाने बारे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी