टमाटर के दाम बढ़े, किसानों के चेहरे खिले

कृषि उपज मंडी समिति सोलन में शुक्रवार को टमाटर के दाम में वृद्धि देखी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:53 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:53 PM (IST)
टमाटर के दाम बढ़े, किसानों के चेहरे खिले
टमाटर के दाम बढ़े, किसानों के चेहरे खिले

संवाद सहयोगी, सोलन : कृषि उपज मंडी समिति सोलन में शुक्रवार को टमाटर के दाम में वृद्धि देखी गई। इससे किसानों के चेहरों पर रौनक लौटी है। सीजन की शुरुआत में कम दाम मिलने के बाद अब घाटे से बाहर आने की उम्मीद है। कृषि उपज मंडी समिति के अधिकारियों की माने तो शुक्रवार को सोलन मंडी में टमाटर 500 रुपये प्रति क्रेट तक बिका। एक क्रेट में 22 से 25 किलोग्राम तक टमाटर होता है।

सब्जी मंडी सोलन में अब तक दो लाख क्रेट टमाटर का कारोबार हो चुका है। वहीं 15 जुलाई से शुरू हुए सेब सीजन के बाद फल मंडी से 40 हजार बाक्स सेब दूसरे राज्यों को भेजा जा चुका है। जिला सोलन में इस वर्ष टमाटर की अच्छी फसल है, लेकिन सीजन की शुरुआत में उचित दाम न मिलने से किसानों में निराशा थी। इससे किसानों के खर्च भी पूरे नहीं हो रहे थे। सोलन सब्जी मंडी के टमाटर कारोबारियों की माने तो अब टमाटर के दाम में और बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

सब्जी मंडी सोलन में जिला सिरमौर, सोलन सहित शिमला के कुछ क्षेत्रों से किसान टमाटर बेचने पहुंचते हैं। जिला सोलन के किसानों की आर्थिक स्थिति टमाटर पर ही निर्भर करती है। कृषि उपज मंडी समिति सोलन के सचिव रविद्र शर्मा ने बताया कि शुक्रवार से टमाटर के दाम में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने बताया कि इस सीजन अब तक दो लाख टमाटर के क्रेट दूसरे राज्यों की मंडियों में भेजे जा चुके है। मंडी में कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। मंडी को रोजाना सैनिटाइज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी