सही तरीके से मास्क लगाएं बच्चे

संवाद सूत्र नालागढ़ राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजपुरा के विजेताओं को उपमंडल अधिक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:38 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:38 PM (IST)
सही तरीके से मास्क लगाएं बच्चे
सही तरीके से मास्क लगाएं बच्चे

संवाद सूत्र, नालागढ़ : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजपुरा के विजेताओं को उपमंडल अधिकारी (एसडीएम) नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने पुरस्कृत किया। उन्होंने स्कूल प्रबंधन व प्रधानाचार्य अदित कंसल की सराहना करते हुए सभी विजेता छात्रों को बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों को सही ढंग से मास्क लगाने व सैनिटाइजर प्रयोग करने की सलाह दी।

प्रधानाचार्य ने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजपुरा में लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों को तनाव से दूर रखने के लिए तथा उनमें राष्ट्रीय एकता व सदभाव पैदा करने के लिए ऑनलाइन बाल कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया था। पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्रों में आठवीं कक्षा की अर्चना, छठी कक्षा की बिट्टू व नीशू, नौवीं की सपना, दसवीं की दो छात्राएं संजना व ऋतु, बारहवीं के तीन विद्यार्थी विशाल, लक्ष्मी व सिमरनजीत कौर रहे। इस अवसर पर राजपुरा विद्यालय के प्रवक्ता रेनू व स्नातक अध्यापक अश्वनी कुमार उपस्थित रहे।

-------------

चाइल्ड लाइन हेल्पलाइन के बारे में बताया

जागरण संवाददाता, शिमला : इनरव्हील क्लब विकासनगर की ओर से कनलोग में मजदूरों व उनके बच्चों को चाइल्ड लाइन हेल्पलाइन के बारे में जानकारी दी गई। क्लब की अध्यक्ष पूनम सूद ने बताया कि बच्चों के खिलाफ हो रहे अपराध के बारे में चाइल्ड लाइन हेल्पलाइन की सहायता ली जा सकती है। साथ ही उन्होंने मजदूरों को व्यक्तिगत सफाई के साथ आस पास की सफाई रखने के बारे में अवगत करवाया। वहीं कोरोना काल में लगातार हाथ साफ करने और एहतिहात बरतने को लेकर जागरूक भी किया गया। इस दौरान क्लब की सदस्यों की ओर से मास्क व सैनिटाइजर भी बांटे गए।

chat bot
आपका साथी