पुरानी पेंशन हो बहाल, उद्योगों में स्थानीय लोगों को मिले रोजगार

राज्य विद्युत परिषद सेवानिवृत्त वेलफेयर एसोसिएशन दाड़लाघाट व नम्होल यू

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 07:29 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 07:29 PM (IST)
पुरानी पेंशन हो बहाल, उद्योगों में 
स्थानीय लोगों को मिले रोजगार
पुरानी पेंशन हो बहाल, उद्योगों में स्थानीय लोगों को मिले रोजगार

संवाद सूत्र, दाड़लाघाट : राज्य विद्युत परिषद सेवानिवृत्त वेलफेयर एसोसिएशन दाड़लाघाट व नम्होल यूनिट की बैठक सुखराम नड्डा की अध्यक्षता में हुई। महासचिव प्रेम केशव ने बताया कि बैठक में पुरानी मांगों की अनदेखी पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने सरकार के नकारात्मक रवैया पर रोष जताया।

एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि पिछले चार वर्ष से सेवानिवृत्त कर्मचारियों की प्रदेश स्तर कमेटी को भिन्न मांगों पर विचार करने के लिए नहीं बुलाया गया। सरकार से आग्रह किया गया कि पंजाब पे स्केल भत्ते को बेसिक पेंशन का हिस्सा बनाकर पुरानी मांग को अमलीजामा दिया जाए। विद्युत मंडल बिलासपुर के अधिशासी अभियंता से जीआइएस से कई बार कहा गया परंतु आज तक बहुत से सेवानिवृत कर्मचारी कई वर्षों से ही इस समस्या का शिकार रहे हैं। इस महंगाई के चलते प्रदेश का हर वर्ग त्रस्त हो रहा है।

बैठक में पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा भी उठा। उन्होंने कहा कि इस मांग पर जल्द विचार होना चाहिए। प्रदेश में लगे उद्योगों में रोजगार उन लोगों को दिया जा रहा है जो दूसरे प्रदेश से है या फिर लैंड लूजर नहीं है। साथ ही करुणामूल आधार के बारे में भी प्रदेश सरकार से आग्रह किया गया कि यह मांग भी बहुत पुरानी बन चुकी है। इस दौरान विभिन्न मांगों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर कमल ठाकुर, सुखराम नड्डा, नंदलाल, सुहारू राम, राम लाल, सुखराम शर्मा, नानकु राम, सीता राम, बद्रीनाथ, परसराम, बालक राम, प्रेम केशव, जगन्नाथ सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी