धीमी गति से चल रहा पार्किग का निर्माण कार्य

तेजी से विकसित होते सोलन शहर में पार्किग की समस्या भी विकराल होती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 04:29 PM (IST)
धीमी गति से चल रहा पार्किग का निर्माण कार्य
धीमी गति से चल रहा पार्किग का निर्माण कार्य

संवाद सहयोगी, सोलन : तेजी से विकसित होते सोलन शहर में पार्किग की समस्या भी विकराल होती जा रही है। जनसंख्या बढ़ने के साथ ही वाहनों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। स्थानीय निकाय व सरकारें पार्किग की कमी को दूरी करने में विफल साबित होती दिख रही हैं। सोलन के पुराना बस स्टैंड में सेना के साथ जमीन के विवाद के चलते पार्किग का निर्माण कार्य वर्षो से शुरू नहीं हो पाया, वहीं सोलन के रेलवे रोड पर निर्माणाधीन बहुमंजिला पार्किग का कार्य कुछ वर्ष से धीमी गति से चल रहा है। इसका खामियाजा लोगों को चालान अदा करके भुगतना पड़ता है।

शहर में पार्किंग की कमी के चलते जहां व्यापारी वर्ग परेशान है, वहीं आम लोगों को भी वाहन पार्क करने के लिए भटकना पड़ता है। शहर के बाजारों में खरीदारी करने आने वाले लोगों को पार्किग की सुविधा नहीं मिल पाती है, जिसके चलते वे खरीदारी के लिए चंडीगढ़ सहित अन्य बाजारों का रुख करने के लिए मजबूर हैं। व्यापार मंडल सोलन के पदाधिकारी भी इस मांग को सरकार व प्रशासन के समक्ष उठा चुके हैं, लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिलता। पार्किंग के पास डंगा गिरने से भी बढ़ गया है काम

रेलवे रोड पर निर्माणाधीन पार्किग के लिए बीएसएनएल कंपनी को 2.50 करोड़ की राशि नगर निगम द्वारा जारी कर दी गई है। इसके बाद भी निर्माण कार्य अभी तक अधूरा है। निगम की मानें तो इस पार्किग का निर्माण साढ़े चार करोड़ की लागत से होना है। कभी जमीन विवाद तो कभी फंड के अभाव के चलते पार्किग का निर्माण कार्य अधूरा है। पिछले दिनों बारिश के चलते इस पार्किग के पास डंगा भी गिर गया था, जिसके बाद काम ओर बढ़ गया है।

रेलवे रोड पर निर्माणाधीन पार्किग के कार्य के लिए बीएसएनएल को अब ढाई करोड़ की राशि जारी कर दी है। कंपनी को जल्द निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

एलआर वर्मा, आयुक्त नगर निगम सोलन।

chat bot
आपका साथी