किराये के भवन में खुलेगा पुलिस थाना कुनिहार

प्रदेश मुख्यमंत्री की घोषणा के करीब दस माह पश्चात कुनिहार क्षेत्र में पुलिस थाना खोले जाने की कवायद तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 03:38 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 06:21 AM (IST)
किराये के भवन में खुलेगा पुलिस थाना कुनिहार
किराये के भवन में खुलेगा पुलिस थाना कुनिहार

देवेंद्र तनवर, कुनिहार

मुख्यमंत्री की घोषणा के करीब दस माह बाद कुनिहार क्षेत्र में पुलिस थाना खोले जाने की कवायद तेज हो गई है। जब तक नई इमारत बनाए जाने के लिए बजट का प्रावधान नहीं हो जाता तब तक कुनिहार-शिमला मार्ग पर करीब एक किलोरीटर दूर स्यावां में किराये के भवन में अस्थायी तौर पर थाना चलाया जाएगा। इसके लिए विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने इमारत का निरीक्षण भी कर लिया है। जल्द ही किराये की इमारत में अस्थायी तौर पर पुलिस थाना खोले जाने की अन्य औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है।

कुनिहार में 25 जनवरी को आयोजित राज्यस्तरीय राजस्व दिवस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुनिहार क्षेत्र में पुलिस थाना खोले जाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद कैबिनेट ने भी इस पर मुहर लगाकर पुलिस चौकी कुनिहार को अपग्रेड करके कुछ पदों को भरने की मंजूरी दे दी थी। कुनिहार में थाना खोले जाने के लिए पुलिस विभाग की ओर से क्षेत्र के कोटला के समीप कृषि उद्यान विभाग की लगभग दो बीघा भूमि भी अपने नाम भी करवा ली थी, लेकिन घोषणा के 10 माह के बाद भी इमारत बनाए जाने के लिए बजट का प्रावधान नहीं हो पाया है।

---------

32 साल से चल रही थी अस्थायी चौकी

कुनिहार के मुख्य मार्ग पर वर्ष 1986 से अस्थायी पुलिस चौकी चलाई जा रही है। इस किराये की इमारत में उक्त चौकी चल रही है, उसकी हालत भी काफी खस्ता हो चुकी है। दीवारों पर कई जगह दरारें नजर आ रही हैं। खिड़की दरवाजे भी जर्जर हैं। इस विषय पर डीएसपी दाड़लाघाट पूर्ण चंद ठुकराल ने बताया कि अभी आचार संहिता लगी हुई है। चुनाव के तुरंत बाद कुनिहार पुलिस चौकी को शिफ्ट करने का निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी