पेयजल समस्या को लेकर लोगों ने डेढ़ घंटे किया हाईवे जाम

जागरण संवाददाता नाहन जिला सिरमौर के पच्छाद उपमंडल के नैनाटिक्कर में पेयजल समस्या को लेक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 08:42 PM (IST)
पेयजल समस्या को लेकर लोगों ने डेढ़ घंटे किया हाईवे जाम
पेयजल समस्या को लेकर लोगों ने डेढ़ घंटे किया हाईवे जाम

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर के पच्छाद उपमंडल के नैनाटिक्कर में पेयजल समस्या को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। इस दौरान लोगों ने करीब डेढ़ घंटे तक नेशनल हाईवे पर जाम लगाया गया। वहीं जल शक्ति विभाग के खिलाफ लोगों ने नारेबाजी की। सराहां से आए पुलिस कर्मचारियों और एसडीएम शंशाक गुप्ता ने मौके पर पहुंच कर जाम खुलवाया। लोग इस बात पर अड़े रहे कि जब तक विभाग व प्रशासन मौके पर आकर उनकी पानी की समस्या नहीं सुनता तो वह नहीं हटेंगे। 15 दिन से नैनाटिक्कर बाजार के साथ क्षेत्रवासी पानी के लिए परेशान हो रहे हैं।

नैनाटिक्कर के लोगों ने बताया कि उन्होंने विभाग तथा प्रशासन को भी अपनी समस्या बताई, लेकिन कोई समाधान नहीं निकल पाया है। इसके चलते शनिवार को गांववासियों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया। लोगों ने मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारी से समस्या के समाधान की मांग उठाई। लोगों का कहना है कि न तो विभाग के कर्मचारी सही ढंग से कार्य करते हैं तथा न ही अधिकारी उनकी बात सुचते हैं।

उधर, जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता प्रदीप ठाकुर ने लोगों को समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि काफी दिन से एक पंप खराब पड़ा था, जिस वजह से यह समस्या आई है। पुराने पंप को भी रिपेयर कर दिया गया है तथा नया पंप भी ले लिया गया है और रविवार को पानी की सप्लाई दे दी जाएगी।

वहीं एसडीएम शशांक गुप्ता ने कहा कि नैनाटिक्कर में पेयजल समस्या को लेकर लोगों द्वारा किए गए जाम को उन्होंने मौके पर जाकर खुलवाया। उन्होंने कहा कि लोगों की इस समस्या को लेकर 11 जनवरी को नैनाटिक्कर में विभागीय अधिकारियों से बैठक रखी गई है। बैठक में पेयजल समस्या के पूर्णतया समाधान के लिए चर्चा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी