सोलन का मालरोड हुआ जाम, दुकानों पर उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी सोलन कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लगाए जा रहे कोरोना क‌र्फ्यू

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:11 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:11 PM (IST)
सोलन का मालरोड हुआ जाम, दुकानों पर उमड़ी भीड़
सोलन का मालरोड हुआ जाम, दुकानों पर उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, सोलन : कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लगाए जा रहे कोरोना क‌र्फ्यू से एक दिन पहले सोलन शहर में भी काफी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंचे। इस दौरान सुबह से दोपहर तक सोलन के मालरोड पर जाम लगा रहा, दो बजे तक मालरोड पर वाहनों की काफी आवाजाही रही। हालांकि इसके बाद बारिश होने के बाद भीड़ कम हो गई। कोरोना क‌र्फ्यू की खबर सुनते ही लोगों ने बाजारों से कपड़े, जूते सहित अन्य सामान की खरीदारी की। शुक्रवार से बंद रहने वाली दुकानों पर ग्राहकों की संख्या अधिक रही। आगामी दिनों में शादियों का सीजन भी है, ऐसे में लोग बाजार पहुंचे।

वहीं सोलन के बैंकों के बाहर भी लेनदेन के लिए लोगों की कतारें लगी रहीं। शहर के मालरोड स्थित स्टेट बैंक के बाहर लोगों की खासी भीड़ रही। यहां सुरक्षा कर्मियों को शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। वहीं निजी बस ऑपरेटरों की हड़ताल के चलते लोगों को घंटों तक हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों का इंतजार भी करना पड़ा। निजी बसें न चलने से ग्रामीण क्षेत्रों के कई लोग शहर नहीं पहुंच पाए।

व्यापार मंडल सोलन के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता ने बताया कि बीते दिनों के मुकाबले वीरवार को ग्राहकों की संख्या थोड़ी ज्यादा रही। कपड़ों के व्यापारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि क‌र्फ्यू से पहले थोड़े बहुत ग्राहक खरीदारी को आ रहे हैं, जो आम दिनों के मुकाबले कम हैं। उन्होंने इसके पीछे निजी परिवहन सेवाओं का बंद होना कारण बताया है। राशन के व्यापारी नमम गर्ग ने बताया कि जरूरी सामान की खरीदारी के लिए लोग घरों से बाहर आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी