नो पार्किंग जोन में खड़े हो रहे ट्रक

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला में लोगों की सुविधा के लिए बीबीएनडीए ने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:37 PM (IST)
नो पार्किंग जोन में खड़े हो रहे ट्रक
नो पार्किंग जोन में खड़े हो रहे ट्रक

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी, बरोटीवाला में लोगों की सुविधा के लिए बीबीएनडीए ने लक्कड़ पुल तक के क्षेत्र को बड़े वाहनों के लिए नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। कुछ ट्रक चालक इस क्षेत्र में ट्रकों को खड़ा करके आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं, जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण बीबीएनडीए कार्यालय से लेकर लक्कड़ पुल वीआइपी रोड पर छोटे वाहनों के साथ-साथ बड़े वाहनों की काफी अधिक आवाजाही रहती है, जिसके कारण यहां पर जाम की स्थिति पैदा हो जाती थी। स्थिति से निपटने के लिए एक वर्ष पूर्व इस क्षेत्र को नो पार्किंग जोन घोषित कर दिया था, लेकिन अब ट्रक चालक इस क्षेत्र में ट्रकों को खड़ा कर रहे हैं। इस कारण अब दोबारा लोगों को जाम की स्थिति से जूझना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि इस समस्या का समाधान करने के लिए पुलिस को उचित कदम उठाने चाहिए। कई बार इस क्षेत्र में अत्याधिक जाम से आधे घंटे तक एक स्थान पर खड़े होकर जाम के खुलने का इंतजार करना पड़ता है। यह मार्ग ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी जाता है जिसके कारण ग्रामीणों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

नो पार्किंग जोन में बड़े वाहन खड़े होने से दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है। ये ट्रक कभी चार घंटे तो कभी सुबह से शाम तक ऐसे ही खड़े रहते हैं। बड़े वाहनों को पार्क करने के लिए पार्किंग सुनिश्चित की गई है, लेकिन वहां ट्रक खड़े नहीं करते हैं। लोगों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि बड़े वाहनों को नो पार्किंग जोन से हटाया जाए तथा इन्हें वहीं खड़ा करवाया जाए जहां पर पार्किंग सुनिश्चित की गई है।

-----------------

शीघ्र ही नो पार्किंग जोन में खड़े वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, ताकि लोगों को राहत मिल सके।

-नवदीप, डीएसपी बद्दी

chat bot
आपका साथी