फिर बढ़ने लगे प्याज के दाम, मंडी में बिक रहा 32 रुपये किलो

जागरण संवाददाता सोलन शहर में प्याज के दाम एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। प्याज के दाम जहां

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 09:52 PM (IST)
फिर बढ़ने लगे प्याज के दाम, मंडी
में बिक रहा 32 रुपये किलो
फिर बढ़ने लगे प्याज के दाम, मंडी में बिक रहा 32 रुपये किलो

जागरण संवाददाता, सोलन : शहर में प्याज के दाम एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। प्याज के दाम जहां पहले सब्जी मंडी में 14 रुपये प्रतिकिलो थे, वे अब बढ़कर 32 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गए हैं। आने वाले दिनों में दाम और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

सब्जी मंडी सोलन में प्याज की सप्लाई नासिक से आती है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन से प्याज की सप्लाई सुचारू रूप से नहीं आ रही है जिसकी वजह से व्यापारियों को यह डर सताने लगा है कि आने वाले दिनों में प्याज महंगा हो सकता है। यही वजह है कि कुछ व्यापारियों ने प्याज की बड़े स्तर पर स्टोरेज शुरू कर दी है। प्याज की स्टोरेज ने दाम में दोगुने से भी अधिक का इजाफा कर दिया है। सोलन सब्जी मंडी की बात करें तो यहां पर प्रतिदिन औसतन एक टन प्याज की खपत रहती है। यहां से सोलन, शिमला व किन्नौर के लिए सप्लाई जा रही है।

मार्केट कमेटी सोलन के सचिव रविद्र शर्मा का कहना है कि प्याज की मांग व सप्लाई लगभग बराबर है। बावजूद इसके दाम बढ़ रहे हैं। यह हैरान कर देने वाला विषय है। बीते दो सप्ताह से दाम में इजाफा हो रहा है। लहसुन व मटर के दाम भी बढ़े

सब्जी मंडी में प्याज के साथ लहसुन व मटर का दाम भी लगातार बढ़ रहा है। एक माह के दौरान लहसुन के दाम 80 रुपये प्रतिकिलो से बढ़कर 100 रुपये तक पहुंच गए हैं। मार्केट में तो लहसुन 150 रुपये प्रतिकिलो तक बिक रहा है। लोकल मटर का दाम भी मंडी में 30 रुपये प्रतिकिलो से बढ़कर 50 रुपये तक पहुंच गया है। इसी प्रकार लोकल फ्रासबीन 30 रुपये प्रतिकिलो से बढ़कर 50 रुपये तक पहुंच गई है।

chat bot
आपका साथी