रेडक्रास समिति की दुकानों का किराया न देने वालों को जारी होंगे नोटिस

संवाद सहयोगी सोलन उपायुक्त एवं जिला रेडक्रास समिति की अध्यक्ष कृतिका कुल्हारी ने कहा है कि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:22 PM (IST)
रेडक्रास समिति की दुकानों का किराया
न देने वालों को जारी होंगे नोटिस
रेडक्रास समिति की दुकानों का किराया न देने वालों को जारी होंगे नोटिस

संवाद सहयोगी, सोलन : उपायुक्त एवं जिला रेडक्रास समिति की अध्यक्ष कृतिका कुल्हारी ने कहा है कि रेडक्रास समिति द्वारा किराये पर दी गई दुकानों का विलंब से किराया चुकाने वालों तथा किराया नहीं चुकाने वालों के विरुद्ध नोटिस देकर किराया वसूला जाए। उपायुक्त कृतिका शनिवार को जिला रेडक्रास समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि जिला रेडक्रास समिति के सदस्यों की संख्या बढ़ाई जाए, ताकि पीड़ित मानवता की सेवा में रेडक्रास समिति का योगदान व्यापक हो सके। रेडक्रास समिति का जरूरतमंद और पीड़ित मानवता की सेवा में अहम योगदान है। समिति को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए इसमें सदस्यों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। जिले के सभी विभागाध्यक्षों को रेडक्रास समिति का सदस्य बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि रेडक्रास समिति द्वारा प्रत्येक माह की दो तथा तीन तारीख को वस्त्र एकत्रित करके जिले के विभिन्न स्थानों पर जरूरतमंदों को वितरित करने के उपरांत शेष वस्त्र गूंज संस्था को प्रदान किए जाएंगे। बैठक में समिति द्वारा प्राथमिक उपचार प्रशिक्षण एवं गृह उपचारिका प्रशिक्षण केंद्र खोलने पर भी चर्चा की गई। उन्होंने रेडक्रास स्मारिका बनाने के निर्देश भी दिए।

बैठक में समिति के कर्मचारियों की मांगों तथा समस्याओं पर भी विचार-विमर्श किया गया। उपायुक्त ने समिति के सदस्यों को निर्देश दिए कि बैठक में लिए गए निर्णयों पर त्वरित कार्रवाई की जाए। बैठक में रेडक्रास समिति के वर्ष 2021-22 की कार्य योजना भी चर्चा की गई। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त जफर इकबाल, सहायक आयुक्त नरेंद्र चौहान, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी सहित समिति के गैर सरकारी सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी