देवभूमि में नहीं मिलेगी मनमानी करने की इजाजत

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष के दिमाग का दीवाला निकल ग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:46 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 07:46 PM (IST)
देवभूमि में नहीं मिलेगी मनमानी करने की इजाजत
देवभूमि में नहीं मिलेगी मनमानी करने की इजाजत

संतोष कुमार, नालागढ़

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष के दिमाग का दीवाला निकल गया है। लोकसभा, विधानसभा उपचुनाव, पंचायतीराज व शहरी निकाय के चुनाव में बुरी तरह से हार से बौखलाए विपक्षी दल के विधायक अब हमला करने पर उतारू हो गए हैं। देवभूमि में इस प्रकार की इजाजत कतई नहीं मिलेगी, इसलिए पूरे सत्र के लिए पांच विधायकों को निलंबित किया गया है। उन्होंने कहा कि देश में यह पहली बार हुआ कि राज्यपाल के काफिले को रोककर उनके वाहन को तोड़ने का प्रयास किया गया, जोकि बेहद ही निदंनीय है। विधायक कानून से ऊपर नहीं हो सकते। जुबान से नहीं बोल पा रहा है तो विपक्ष हाथापाई पर उतर आया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ (बीबीएन) में 28.52 करोड़ के लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद नालागढ़ के हांडाखुंडी में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष सत्र में भाग लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगा सकता है। यह विपक्ष का काम है, लेकिन इस तरह की घटना को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस नेता पूरी तरह से बौखला गए हैं और कोरोना काल में पार्टी हाइकमान को 12 करोड़ रुपये का बिल थमा दिया, जो कि इनकी मानसिकता को दर्शाता है।

-------

बुजुर्गो और गोवंश के लिए ऐतिहासिक फैसले

जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही कुछ अलग करने का प्रयास किया। बदला-बदली की रीत को बंद किया। बुजुर्गो के सम्मान व गोवंश के प्रति आदर के भाव को जागृत करने के लिए प्रदेश सरकार ने कई ऐतिहासिक निर्णय लिए, जिसके तहत वृद्धावस्था पेंशन की आयु 70 साल किया है। गंभीर रूप से बीमार लोगों के लिए सरकार ने सहारा योजना के तहत खाते में तीन हजार रुपये डालकर सहारा दिया है। बेसहारा गोवंश को अभयारण्य व गोसदनों में पहुंचाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय बजट में स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा करने के लिए विशेष ध्यान रखा है व स्वास्थ्य सेक्टर में 135 फीसद बजट का प्रावधान किया है। प्रदेश में भी स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देने की आवश्यकता है, जिसके लिए प्रदेश सरकार गंभीर है। मुख्यमंत्री ने इस बार के बजट में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ावा देने के संकेत दिए हैं।

chat bot
आपका साथी