जनहित के मुद्दों पर नाहन कांग्रेस का प्रदर्शन

सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में शुक्रवार को कांग्रेस ने जनहित के मुद्द

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 06:26 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 06:26 PM (IST)
जनहित के मुद्दों पर नाहन कांग्रेस का प्रदर्शन
जनहित के मुद्दों पर नाहन कांग्रेस का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नाहन : सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में शुक्रवार को कांग्रेस ने जनहित के मुद्दों को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। नाहन कांग्रेस मंडल के बैनर तले कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के साथ स्थानीय विधायक डा. राजीव बिदल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस ने शुक्रवार को नाहन में बदहाल सड़कों व लचर बिजली-पानी व स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर कांग्रेस भवन से डीसी कार्यालय तक रैली निकाली और करीब एक घंटे तक धरना प्रदर्शन किया।

नाहन में मीडिया से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजय सोलंकी ने कहा कि कांग्रेस के मात्र धरने प्रदर्शन के एलान के बाद से ही बौखलाए विधायक डा. बिदल को बदहाल सड़कों के गड्ढे भरवाने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा। पिछले तीन साल से नाहन शहर सहित पूरे नाहन विधानसभा में ही सड़कों का बुरा हाल है।

उन्होंने कहा कि नाहन शहर की सड़कों की गुणवत्ता की जांच की जाए। जल्द कांग्रेस इसका सच जनता से सामने लाएगी। सोलंकी ने जिला में खनन व शराब माफिया को संरक्षण देने के आरोप भी भाजपा नेताओं पर लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि नाहन शहर में जहां पानी व्यवस्था चरमराई हुई है, तो वहीं जिला में बिजली के भी बार-बार कट लगाए जा रहे हैं।

मेडिकल कालेज नाहन को लेकर प्रदेश कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि जिला के लोगों को भी मेडिकल कालेज में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही है। यहां तक की डाक्टरों के पास भी इलाज की सुविधाएं मौजूद नहीं है। अल्ट्रासाउंड के लिए भी दो-दो महीने की तारीखें दी जा रही है। यदि प्रदेश सरकार व •िाला प्रशासन 30 दिन के भीतर समस्याओं का समाधान नहीं किया तो कांग्रेस सत्याग्रह करेगी। अधिकारियों का घेराव होगा व आंदोलन तेज होगा। प्रदर्शन के बाद नाहन कांग्रेस मंडल ने डीसी सिरमौर को भी उक्त मूलभूत सुविधाओं को लेकर एक ज्ञापन डीसी सिरमौर को सौंपा, जिसमें जल्द से जल्द समस्याओं के समाधान की मांग की गई। इस मौके जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कंवय अजय बहादुर सिंह, हिमाचल कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष इकबाल मोहम्मद, मंडल अध्यक्ष ज्ञान चंद, कांग्रेसी नेता रूपेंद्र ठाकुर सहित काफी संख्या में नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी