सफाई व्यवस्था पर तल्ख हुए पार्षद, कंपनी व ठेकेदार को देंगे नोटिस

संवाद सूत्र नालागढ़ नगर परिषद नालागढ़ की बैठक वीरवार को अध्यक्ष रीना शर्मा की अध्यक्षता में न

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 07:59 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 07:59 PM (IST)
सफाई व्यवस्था पर तल्ख हुए पार्षद, कंपनी व ठेकेदार को देंगे नोटिस
सफाई व्यवस्था पर तल्ख हुए पार्षद, कंपनी व ठेकेदार को देंगे नोटिस

संवाद सूत्र, नालागढ़ : नगर परिषद नालागढ़ की बैठक वीरवार को अध्यक्ष रीना शर्मा की अध्यक्षता में नगर परिषद सभागार में हुई। इसमें शहर के विकास कार्यो को लेकर विभिन्न प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक में तीन भवनों के नक्शे पास हुए। इस दौरान शहर में होने वाली सफाई व्यवस्था पर पार्षदों ने नाराजगी जताई। शहर की सफाई व्यवस्था से पार्षद खफा नजर आए। पार्षदों ने शहर की बेहाल सफाई व्यवस्था को लेकर खासी नाराजगी जताई।

बैठक में प्रस्ताव पारित करके जेबीआर कंपनी व सफाई ठेकदार को नोटिस जारी करने का फैसला लिया गया। पार्षदों का कहना है कि नोटिस के बावजूद कंपनी अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं लाती है तो उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा। परिषद ने कंपनी के संचालकों से कहा कि वह अपने कामगारों को एक माह के भीतर वर्दी, पहचान पत्र उपलब्ध करवाएं।

पार्षदों का कहना था कि किसी भी वार्ड में सफाई सही ढंग से नहीं हो रही है। कंपनी के ठेकेदार को कहने के बावजूद कोई असर नहीं हो रहा है। आपराधिक घटनाओं व असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए परिषद ने जिला पुलिस बद्दी को सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए पांच लाख रुपये देने का प्रस्ताव पारित किया। परिषद का कहना है कि इससे पूर्व भी जिला पुलिस को कैमरे लगाने के लिए सात लाख दिए जा चुके हैं। वार्ड नंबर सात में एमसी पार्क के साथ खाली पड़ी जमीन पर इनडोर स्टेडियम खोलने का प्रस्ताव पारित किया गया।

अध्यक्ष रीना शर्मा ने कहा कि परिषद शहर के सभी वार्डो सहित समुचित विकास के लिए कृतसंकल्प है और हर वार्ड को पूरी तरह से अधिमान दिया जा रहा है। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय तोमर ने कहा कि बैठक में विभिन्न प्रस्ताव पारित किए गए।

बैठक में नगर परिषद उपाध्यक्ष तारा अवस्थी, पार्षद शालिनी शर्मा, वंदना बंसल, संजीव भारद्वाज, अल्का वर्मा, महेश गौतम, अमरिदर भिडर, सहर शर्मा, लिपिक अमृत लाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी