जगतपुर का सन्नाटा हर किसी को कर रहा था व्याकुल

नालागढ़ के जगतपुर गांव में पसरा सन्नाटा हर किसी को व्याकुल कर रह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 08:24 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 08:24 PM (IST)
जगतपुर का सन्नाटा हर किसी को कर रहा था व्याकुल
जगतपुर का सन्नाटा हर किसी को कर रहा था व्याकुल

संतोष कुमार, नालागढ़

नालागढ़ के जगतपुर गांव में पसरा सन्नाटा हर किसी को व्याकुल कर रहा था। शनिवार को दिनभर लोग बलिदानी कुलदीप सिंह के घर आते-जाते रहे। माता-पत्नी व शहीद की दोनों पुत्रियों को अब तक जानकारी नहीं दी थी, लेकिन लोगों के चेहरों के भाव उन्हें रह-रह कर परेशान कर रहे थे।

जिला सोलन के सैनिक कुलदीप सिंह लद्दाख में ऑपरेशन स्नो लैपर्ड के दौरान शहीद हो गए हैं। नालागढ़ उपमंडल प्रशासन को इसकी जानकारी शुक्रवार शाम को ही मिल गई थी। 41 वर्षीय कुलदीप सिंह के बलिदान की सूचना मिलने के बाद उनके दोनों बड़े भाई व बहन जगतपुर पहुंच चुके हैं, जबकि चचेरे तीन सैनिक भाइयों में से भी एक घर आ गया है। उप निदेशक सैनिक कल्याण विभाग सोलन से प्राप्त सूचना के अनुसार हवलदार कुलदीप सिंह की पार्थिव देह रविवार को चंडीगढ़ लाई जाएगी। इसके बाद सैन्य सम्मान के साथ जोघों में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

-----

दादा ने स्वतंत्रता संग्राम में लिया था भाग

जगतपुर पंचायत के निवर्तमान प्रधान सिकंदर सिंह ने बताया कि शहीद के दादा दौला सिंह ने स्वतंत्रता संग्राम में सुभाष चंद्र बोस के साथ भाग लिया था। उनका बड़ा भाई सुरिद्र सिंह बीएसएफ से सेवानिवृत्त हैं। शहीद की 14 व नौ साल की दो बेटियां हैं।

---------

मुख्यमंत्री ने व्यक्त किया शोक

जागरण टीम, शिमला/सोलन : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सैनिक कुलदीप सिंह की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने हवलदार कुलदीप सिंह के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की और कहा कि उनके शौर्य और बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा। वहीं, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. राजीव सैजल ने भी कुलदीप सिंह के बलिदान पर शोक व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी