कसौली में वीकेंड पर पर्यटकों से पैक रहे होटल

जिला सोलन की पर्यटन नगरी कसौली व चायल के होटल इस वीकेंड पर पर्यटकों से गुलजार रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:49 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:49 PM (IST)
कसौली में वीकेंड पर पर्यटकों से पैक रहे होटल
कसौली में वीकेंड पर पर्यटकों से पैक रहे होटल

संवाद सहयोगी, सोलन : जिला सोलन की पर्यटन नगरी कसौली व चायल के होटल इस वीकेंड पर पर्यटकों से गुलजार रहे। वीकेंड पर लंबी छुट्टी होने के चलते अन्य राज्यों से काफी संख्या में पर्यटकों ने प्रदेश का रुख किया।

कसौली में शुक्रवार से ही पर्यटक पहुंचने शुरू हो गए थे। कई होटलों में तो वीकेंड के लिए एडवांस बुकिग हो गई थी। होटल संघ कसौली की मानें तो इस वीकेंड पर लंबी छुट्टी होने के चलते काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे व क्षेत्र के होटल फुल रहे। वहीं आगामी दिनों के लिए भी एडवांस बुकिग आ रही है। इन दिनों शादियों का सीजन शुरू होने से भी होटल कारोबार में बढ़ोतरी हुई है। आने वाले दिनों के लिए भी शादियों की बुकिग हो रही है।

होटल संचालकों द्वारा भी पर्यटकों को लुभाने के लिए कई आफर दिए जा रहे हैं। बीते वीकेंड पर कसौली के होटलों में 60 फीसद तक आक्युपेंसी रही थी। रविवार को पर्यटन स्थलों सहित बाजारों में पर्यटक चहलकदमी करते नजर आए। वीकेंड के अलावा आम दिनों में कम संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। पुलिस विभाग द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गो सहित पर्यटन स्थलों पर जाम की स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इसके लिए अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं।

होटल संघ कसौली के उपाध्यक्ष रोकी चिमनी का कहना है कि इस वीकेंड पर कसौली के होटलों में सौ फीसद तक आक्युपेंसी रही। वीकेंड पर लंबी छुट्टी होने के चलते काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों के लिए बुकिग आ रही है। होटलों में कोविड से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन हो रहा है।

chat bot
आपका साथी