सोलन जिले में घरों की छतें उड़ीं, पशुशालाएं ढही

जिला सोलन में शुक्रवार देर रात आए तूफान व बारिश ने काफी नुकसान हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:09 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:09 PM (IST)
सोलन जिले में घरों की छतें उड़ीं, पशुशालाएं ढही
सोलन जिले में घरों की छतें उड़ीं, पशुशालाएं ढही

जागरण टीम, सोलन, कुनिहार, अर्की : जिला सोलन में शुक्रवार देर रात आए तूफान व बारिश ने काफी नुकसान किया है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जहां लोगों के घरों की छतें उड़ गई, वहीं बिजली बोर्ड व लोक निर्माण विभाग को भी नुकसान हुआ है। जिला आपदा प्रबंधन के अनुसार जिला में सवा छह लाख रुपये से भी ज्यादा का नुकसान हुआ है। जिला आपदा प्रबंधन के पास जिले के पांचों उपमंडलों में तूफान से हुए नुकसान की रिपोर्ट राजस्व विभाग के माध्यम से मिल गई है। इसमें जहां लोगों के पक्के, कच्चे घरों, पशुशालाओं, बिजली के पोल व लोक निर्माण विभाग की सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है।

कंडाघाट ब्लाक में पटवार सर्किल घ्यावला में सीताराम व रामलाल का पक्का मकान, ममलीग पटवार सर्किल के शंकरगढ़ गांव में शेर सिंह की पशुशाला, सतड़ाले पटवार सर्किल में दधलोग गांव में रूपराम के कच्चे मकान की छत उड़ गई। निहारा पटवार सर्किल में धार की सेर गांव के बालकृष्ण की पशुशाला, चौरा गांव में रामप्रताप का पक्का मकान, बाशा गांव में मोहिद्र सिंह का पक्का मकान क्षतिग्रस्त हुआ है। इसके अलावा अर्की उपमंडल में मटेरनी में पशुशाला, सयरांज में पशुशाला, धुंदन में तीन पशुशालाएं, रवाला में पशुशाला, धार पटवार सर्किल के बागा गांव में रामलाल का पक्का मकान, कलारन गांव के देवी सिंह की पशुशाला, मंझीधार गांव में एक कच्चा पकान क्षतिग्रस्त हो गया। मानन गांव के चेतराम का कच्चा मकान, नायर गांव के अमरनाथ की पशुशाला, जावड़ा गांव में ईश्वर की पशुशाला को नुकसान हुआ है। अर्की के चाकलु गांव में मकान पर गिरा पेड़, करंट से गाय मरी

अर्की उपमंडल की पंचायत कुनिहार के गांव चाकलु के राजेंद्र के मकान पर पेड़ गिर गया। पेड़ गिरने के कारण वहा से गुजरने वाली बिजली की तारें टूट गई व करंट लगने से राजेंद्र कुमार की गाय मौके पर ही मर गई। इसी पंचायत के गांव निचली बेहली से गुजरने वाली लोक निर्माण विभाग की सड़क बारिश के करण बह गई। कसौली व नालागढ़ उपमंडलों में अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है। सोलन ब्लाक के नुकसान की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

chat bot
आपका साथी