पुलिस सतर्क, अब नौणी विवि के कश्मीरी छात्रों से पूछताछ

संवाद सहयोगी, बद्दी : पुलवामा में आतंकी हमले के बाद जिला पुलिस सतर्क हो गई हैं। शनिवार को डॉ. वाईएस परमार विवि नौणी में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों को पूछताछ के लिए तलब किया। उनके मोबाइल फोन व लैपटॉप की जांच भी की गई। शनिवार को कालू¨झडा स्थित चितकारा विवि के एक कश्मीरी छात्र ने फेसबुक वॉल पर आतंकी आदिल की पोस्ट शेयर की थी। रविवार को आरोपित छात्र को अदालत में पेश किया और 28 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उसके साथ रहने वाले दो अन्य छात्रों से भी पुलिस पुछताछ कर रही है। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद चित्रकारा विवि में सिविल इंजीनिय¨रग के दूसरे वर्ष के 22 वर्षीय छात्र तोशीन गुल ने पोस्ट शेयर कर लिखा था कि अल्लाह ताला आपकी शहादत कबूल करे..अमीन। विवि के डीन एके चौहान ने जानकारी मिलते ही सैन्य अधिकारियों से संपर्क किया और बरोटीवाला पुलिस थाने को सूचना दी। पुलिस ने उसे एंटी नेशनल गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार किया था। एएसपी एनके शर्मा ने बताया कि उसके कमरे में राहत व इरफान भी रहते हैं। पुलिस ने उनसे पूछताछ की है। अभी तक उनकी मामले में संलिप्तता नहीं पाई गई है। इसके अलावा तीन और छात्र कश्मीर से हैं। एसपी सोलन मधुसूदन शर्मा ने बताया कि नौणी विवि में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों को पूछताछ के लिए तलब किया है।

सोलन में कश्मीरी छात्र

कालू¨झडा स्थित चितकारा विवि में में छह, अग्रसेन विवि में 12 छात्र व आइईसी विवि में तीन कश्मीरी छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं।

.......

¨हदू संगठनों ने विवि पर उठाए सवाल

चितकारा विश्वविद्यालय में ऐसा मामला सामने आने पर ¨हदू संगठन भड़क उठे हैं। उन्होने पूरे प्रकरण की जांच की मांग गृह मंत्रालय से उठाई है। धर्म जागरण मंच, विश्व ¨हदू परिषद व ¨हदू जागरण मंच ने विवि प्रबंधन पर थी सवाल उठाए। ¨हदू जागरण मंच के प्रदेश महासचिव आकाशदीप जरयाल, राज्य सचिव ऋषि भारद्वाज, धर्म जागरण प्रमुख संदीप सचदेवा, विहिप के जिला मंत्री पंडित प्रेम शमर व धर्म रक्षा समिति के जिला प्रधान संजीव कौशल ने कहा कि ऐसे छात्रों को कोर्स में रखने से पहले उनकी व्यापक जांच होनी चाहिऐ। उन्होंने कहा कि विवि को हर संदिग्ध छात्र पर नजर रखनी चाहिए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.