सड़क से लेकर गलियों तक हर तरफ भीड़

क‌र्फ्यू में मिली ढील के बाद शहर में लोगों की भीड़ सामान्य से कहीं अधिक बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:52 PM (IST)
सड़क से लेकर गलियों तक हर तरफ भीड़
सड़क से लेकर गलियों तक हर तरफ भीड़

जागरण संवाददाता, सोलन : क‌र्फ्यू में मिली ढील के बाद शहर में लोगों की भीड़ सामान्य से कहीं अधिक बढ़ गई है। हालात यह हैं कि सड़कें वाहनों से भरी हैं, तो मुख्य बाजार में लोगों की भीड़ लगी है। ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ऐसी लापरवाही लोगों पर भारी पड़ सकती है।

प्रदेश सरकार द्वारा बीते दिनों से कोरोना क‌र्फ्यू में ढील दी गई है। इसके बाद बाजार में लोगों की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। शहर में सभी प्रकार की दुकानें सुबह नौ बजे खुल जाती हैं। 10 बजे तक शहर का मुख्य बाजार, चौक बाजार, गंज बाजार लोगों से भर जाता है। इसी प्रकार मालरोड पर भी दोपहर तक रुक-रुक कर ट्रैफिक जाम लगा रहता है। सपरून चौक से ओल्ड डीसी चौक तक पहुंचने में 15 से 20 मिनट लग जाते हैं। इसी प्रकार शहर के राजगढ़ मार्ग व पुराने बस स्टैंड से ओल्ड डीसी चौक तक वाहन बेहद कछुआ गति से चलते हैं।

भले ही सोलन शहर में कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं, लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है। यदि बाजार में इसी प्रकार लोगों की भीड़ लगी रही तो कोरोना के मामले आने वाले दिनों में फिर से बढ़ सकते हैं। फिलहाल शहर में शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। सबसे अधिक भीड़ दवाओं की दुकानों पर देखने को मिल रही है। इसी प्रकार शहर के शापिग माल में भी सामान्य से अधिक भीड़ देखने को मिल रही है। बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान काटे जा रहे हैं। प्रतिदिन 15 से 20 लोगों के चालान काटे जाते हैं। इसी प्रकार अन्य राज्यों से बिना कोविड ई-पास के आने वाले वाहनों की भी नियमित रूप से जांच की जा रही है।

- रमेश शर्मा, डीएसपी सोलन।

chat bot
आपका साथी