वैक्सीनेशन के लिए नालागढ़ में बढ़ाए जाएंगे सेंटर

संवाद सूत्र नालागढ़ स्वास्थ्य खंड नालागढ़ के तहत कोरोना टीकाकरण को और गति देने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 08:46 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 08:46 PM (IST)
वैक्सीनेशन के लिए नालागढ़ में बढ़ाए जाएंगे सेंटर
वैक्सीनेशन के लिए नालागढ़ में बढ़ाए जाएंगे सेंटर

संवाद सूत्र, नालागढ़ : स्वास्थ्य खंड नालागढ़ के तहत कोरोना टीकाकरण को और गति देने के लिए वैक्सीनेशन सेंटरों में इजाफा किया होगा। सीएचसी नालागढ़ व बद्दी, ईएसआइ काठा के अलावा पीएचसी व हेल्थ सब सेंटरों में यह टीकाकरण हो रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग अब सेंटरों में बढ़ोत्तरी करेगा, ताकि कोरोना टीकाकरण में तेजी लाई जा सके। हालांकि क्षेत्र में अब तक 13898 कोरोना की डोज लग चुकी हैं। अब उद्योगों में भी जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीमें वैक्सीनेशन करेंगी।

उपमंडल के मैदानी व पहाड़ी इलाकों के लोग कोरोना वैक्सीन से महरूम न रहें, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग न केवल वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाएगा, अपितु उन्हें घरद्वार पर ही टीकाकरण का लाभ देगा। शुक्रवार को 529 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

नालागढ़ उपमंडल में 2025 हेल्थ केयर वर्कर पहला, जबकि 1408 दूसरा टीका लगवा चुके हैं। फ्रंटलाइन 1217 वर्करों को प्रथम डोज व 460 को दूसरी डोज लग चुकी है, वहीं 45 से 60 वर्ष की आयु वाले 5253 लोगों को प्रथम व 49 लोगों को दूसरी और 60 वर्ष से अधिक आयु वाले 3452 लोगों को कोरोना की पहली व 44 को दूसरी डोज लग गई है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

बीएमओ नालागढ़ डा. केडी जस्सल ने कहा कि स्वास्थ्य खंड नालागढ़ के तहत 13898 कोरोना डोज लगाई जा चुकी हैं। वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाने के लिए और टीकाकरण सेंटर बनाए जाएंगे। एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि वे कोरोना टीकाकरण के लिए आगे आएं और इससे कोई नुकसान नहीं है तथा लोग किसी भी प्रकार की भ्रांतियों में न आएं।

chat bot
आपका साथी