किसान भवन और विश्राम गृह का मुख्यमंत्री आज करेंगे शिलान्यास

संवाद सूत्र कुनिहार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 17 दिसंबर को कुनिहार में किसान भवन और विश्रामगृ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 08:21 PM (IST)
किसान भवन और विश्राम गृह का 
मुख्यमंत्री आज करेंगे शिलान्यास
किसान भवन और विश्राम गृह का मुख्यमंत्री आज करेंगे शिलान्यास

संवाद सूत्र, कुनिहार : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 17 दिसंबर को कुनिहार में किसान भवन और विश्रामगृह के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। इसके दो करोड़ 35 लाख रुपये का एस्टीमेट तैयार किया गया है। भवन का शिलान्यास वीरवार को मुख्यमंत्री ऑनलाइन करेंगे।

कुनिहार के तालाब के समीप वर्ष 1981 में किसान भवन का निर्माण किया गया था। शुरुआत में इस भवन का लाभ किसानों को मिला, लेकिन वक्त बीतने के साथ ही यह भवन अनदेखी का शिकार होता गया। भवन की हालत जर्जर हो चुकी थी और कई वर्ष से इस भवन को गिराकर नए भवन के निर्माण की मांग स्थानीय लोगों व किसानों द्वारा की जा रही थी। मंडी समिति ने भवन को गिराने की प्रक्रिया को आरंभ किया। पुराने भवन के स्थान पर नए भवन का निर्माण किया जाएगा, जिसमें किसानों की सुविधा के लिए विश्राम गृह भी होगा। इस भवन के बन जाने से कुनिहार व आसपास की कई पंचायतों के हजारों किसानों को लाभ मिलेगा। पुराने भवन को गिराने और उसके स्थान पर नए भवन के निर्माण की प्रक्रिया को लेकर नवंबर में प्रदेश मंडी समिति के अध्यक्ष बलदेव भंडारी ने भी कुनिहार का दौरा किया था। लोग काफी समय से इस भवन को बनाने की मांग उठा रहे थे, ताकि किसानों को यहां पर लाभ मिल सके। अब भवन बनने से किसानों को काफी राहत मिलेगी।

खादी बोर्ड के पूर्व सचिव अमर सिंह ठाकुर, दलीप पाल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर, प्रदेश मंडी समिति अध्यक्ष बलदेव भंडारी, मंडी समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप का आभार व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी