पार्षदों को छावनी परिषद की बोर्ड बैठक का इंतजार

छावनी परिषद सुबाथू में लॉकडाउन की स्थिति में कुछ सुधार होने के बाद एक बार फिर पाषर्दो को छावनी बोर्ड बैठक का इंतजार शुरू हो चुका है। विदित रहे की देशभर में कोराना महामारी के चलते लॉकडाउन व कफ्यू की स्थिति बनने के बाद सुबाथू छावनी की बोर्ड बैठक नही हो पाई है। हालांकि देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन के बीच भी छावनी परिषद के अधिकारियों व पाषर्दो ने आपसी संपर्क बनाकर लगातार छावनी परिषद को सैनिटाईज करवाने व छावनी में रहने वाले प्रवासियों को राहत सामग्री दिलवाने के लिए विशेष भूमिका निभाई है। लेकिन अब छावनी में विकास कार्यो ने गति पकड़नी शुरू की तो पाषर्दो को भी बोर्ड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:04 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:23 AM (IST)
पार्षदों को छावनी परिषद  
की बोर्ड बैठक का इंतजार
पार्षदों को छावनी परिषद की बोर्ड बैठक का इंतजार

संवाद सूत्र, सुबाथू : छावनी परिषद सुबाथू में लॉकडाउन की स्थिति में कुछ सुधार होने के बाद फिर पार्षदों को छावनी बोर्ड की बैठक का इंतजार शुरू हो चुका है। क‌र्फ्यू के कारण बोर्ड बैठक नहीं हो पाई है। हालांकि छावनी परिषद के अधिकारियों व पार्षदों ने छावनी परिषद को सैनिटाइज करने के साथ अन्य राज्यों के लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने में विशेष भूमिका निभाई है। लेकिन अब छावनी में विकास कार्यो ने गति पकड़नी शुरू की तो पार्षदों को बोर्ड बैठक का इंतजार शुरू हो चुका है।

पार्षद अनिल गुप्ता ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि बोर्ड बैठक कब होगी, लेकिन छावनी अध्यक्ष की मंजूरी मिलने पर बोर्ड बैठक रखने का निर्णय लिया जा सकता है। ऐसे में बोर्ड बैठक की मंजूरी मिलती है तो छावनी परिषद को शारीरिक दूरी व लॉकडाउन जैसी स्थिती के बीच बोर्ड बैठक का आयोजन करना होगा।

--------------

उपाध्यक्ष पद के चुनाव की उठी मांग

गत फरवरी में छावनी बोर्ड के निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने के बाद रक्षा मंत्रालय ने सभी निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल छह माह के लिए बढ़ाया है लेकिन अब बोर्ड बैठक के साथ ही उपाध्यक्ष पद का चुनाव करवाने की मांग उठ चुकी है। निर्वाचित वार्ड सदस्य अनिल गुप्ता व सुमित गिल का कहना है कि सर्कुलर एजेंडे पर सहमति के बाद ही छावनी में विकास कार्य शुरू किया जा चुका है। लेकिन अगर बोर्ड बैठक रखी गई तो उपाध्यक्ष पद पर चुनाव करवाने का प्रस्ताव भी एजेंडे में शामिल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी