कारगिल शहीद स्मारक पर शहीदों को किया नमन

कारगिल शहीद स्मारक पर शहीदों को किया नमन

संवाद सहयोगी सोलन उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश सरकार हिमाचल को देश

JagranThu, 15 Apr 2021 05:58 PM (IST)

संवाद सहयोगी, सोलन : उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश सरकार हिमाचल को देश का सर्वश्रेष्ठ औद्योगिक हब बनाने के लिए कृतसंकल्प है। धर्मशाला में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट इस दिशा में मील का पत्थर सिद्ध हो रही है। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में हिमाचल दिवस पर आयोजित जिलास्तरीय समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया व पुलिस एवं गृह रक्षा द्वारा आयोजित भव्य मार्चपास्ट की सलामी ली। पुलिस उप निरीक्षक मुनीष कुमार ने परेड का नेतृत्व किया। उन्होंने कारगिल शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धाजंलि भी अर्पित की।

उन्होंने डा. वाईएस परमार को श्रद्धासुमन भी अर्पित किए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना प्रदेश के युवाओं के लिए वरदान बनकर उभर रही है। योजना के तहत सोलन जिले में अभी तक 282 युवाओं को उपदान के रूप में 13.57 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। सोलन जिले में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 12 हजार 808 युवाओं को कौशल विकास भत्ता योजना के अंतर्गत आठ करोड़ रुपये से अधिक उपलब्ध करवाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि सोलन जिले ने देश में औद्योगिक क्षेत्र के रूप में अपनी विशेष पहचान बनाई है। जिले का बीबीएन क्षेत्र हिमाचल का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है। जिले में 4451 बड़ी व लघु औद्योगिक इकाइयां कार्यरत हैं। इन इकाइयों में 15504 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश हुआ है और करीब एक लाख सात हजार लोगों को रोजगार मिला है। उन्होंने अनुकरणीय कार्य करने वाली संस्थाओं एवं अन्य को सम्मानित भी किया। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। जिले के सभी उपमंडलों में भी हिमाचल दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.