ओमीक्रोन वैरिएंट को लेकर बीबीएन अलर्ट

कोरोना की पहली व दूसरी लहर के बाद अब नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर बीबीएन में अलर्ट जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:57 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:57 PM (IST)
ओमीक्रोन वैरिएंट को लेकर बीबीएन अलर्ट
ओमीक्रोन वैरिएंट को लेकर बीबीएन अलर्ट

संवाद सूत्र, नालागढ़ : कोरोना की पहली व दूसरी लहर के बाद अब नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर बीबीएन में अलर्ट जारी कर दिया गया है। स्थानीय प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। प्रशासन का कहना है कि 15 दिन में विदेश से विशेषकर दक्षिण अफ्रिका से बीबीएन में लौटे लोगों की सूचना प्रशासन को दी जाए और इनके टेस्ट करवाएं जाएंगे। प्रशासन का कहना है कि एसडीएम कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जहां पर लोग फोन व ई-मेल के माध्यम से सूचित कर सकते हैं।

बीएमओ डा. अजय पाठक ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन को रोकने के लिए मास्क पहनें व भीड़भाड़ से बचें। एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर औद्योगिक क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि 15 दिन में विदेशों से विशेषकर दक्षिण अफ्रिका से बीबीएन में लौटे लोगों सहित प्राइमरी कांटेक्ट के लोगों की सूचना प्रशासन को दी जाए और इनके टेस्ट करवाए जाएंगे, ताकि नए वैरिएंट को फैलने से रोका जा सके।

फार्मा हब के रूप में विख्यात औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में करीब 3000 उद्योग स्थापित हैं, जहां लाखों की संख्या में लोग कार्यरत हैं। यहां प्रतिदिन बाहरी राज्यों से सैकड़ों की तादाद में लोग काम करने आते हैं। वहीं देश सहित विदेशों से भी लोगों का आना व जाना लगा रहता है। कोरोना लहर में बीबीएन में अब तक 7448 मामले सामने आए थे, जिसमें से 6385 ठीक हुए, 890 अनट्रेसेबल और 68 माइग्रेटेड थे। वहीं 102 लोग काल का ग्रास बन चुके हैं। अब यहां मात्र तीन एक्टिव केस हैं।

chat bot
आपका साथी