बद्दी बाजार व साई रोड पर प्रतिदिन लग रहा है जाम, निजात दिलाओ

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी की विभिन्न समस्याओं को लेकर शहर की सामाजिक औद्योगिक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 08:05 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 08:05 PM (IST)
बद्दी बाजार व साई रोड पर प्रतिदिन
लग रहा है जाम, निजात दिलाओ
बद्दी बाजार व साई रोड पर प्रतिदिन लग रहा है जाम, निजात दिलाओ

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी की विभिन्न समस्याओं को लेकर शहर की सामाजिक, औद्योगिक व हाउसिग सोसायटी की बैठक एमएसएमई कामन फेसिलिटी सेंटर में हुई। बैठक की अध्यक्षता थाना प्रभारी बददी दयाराम ने की जबकि नगर परिषद बद्दी के कार्यकारी अधिकारी अजमेर सिंह ठाकुर ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस दौरान शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने पुलिस व नप अधिकारियों के समक्ष समस्याएं उठाई। और उनसे त्योहारी सीजन के मद्देजनर इनकी समाधान की गुहार लगाई कार्यवाही करने का आग्रह किया।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष जसवंत रॉय व बद्दी सुधार सभा के प्रधान संजीव कौशल ने बद्दी बाजार व साई रोड पर दिन प्रति विकराल होती यातायात समस्या का मुद्दा उठाया। ओमेक्स के उपाध्यक्ष एसपी छाबड़ा ने कहा कि रविवार व अन्य छुटटी वाले दिन बाजारों में चक्कां रोड पर पुलिस की ज्यादा पेट्रोलिग होनी चाहिए। लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष रामकिशन शर्मा ने कहा कि संपूर्ण साई रोड पर वर्धमान चौक तक शाम पांच से रात आठ बजे तक कामर्शियल वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध होना चाहिए। व्यापार मंडल के कोषाध्यक्ष सुभाष गर्ग पप्पू ने कहा कि अत्याधिक आनलाइन चालान के कारण ग्राहक उनकी दुकान पर आने से भी कतराने लगे हैं, जिस पर पुलिस को सभी पक्षों का ध्यान रखना चाहिए।

हाउसिग बोर्ड कल्याण सभा के उपाध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि शहर की हरेक पार्किंग पर रेहड़ी फड़ी वालों का कब्जा है तो वाहन खडे़ करें तो कहां करे। यहां तक की विनसम मिल के साथ जो फुटपाथ बनाया था, वो मिनी बाजार बन चुका है। बसंती बाग कालोनी के कार्यकारी अध्यक्ष सागर चंद शर्मा ने कहा कि हमारी कालोनी में लोगों ने जहां अवैध दुकानें बनाई हुई हैं, वहीं वहां पर लोग अवैध निर्माण करके विकास में बाधा बन रहे हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

भारतीय उद्योग संघ के प्रदेशाध्यक्ष चिरंजीव ठाकुर व कोषाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस-प्रशासन इस बात का विशेष ध्यान रखे कि अगर त्योहार पर कोई हादसा होता है तो एंबुलेंस व फायर बिग्रेड का रास्ता बाधित न हो। प्रेस क्लब के अध्यक्ष किशोर ठाकुर ने कहा कि बढ़ते अपराधों के मद्देनजर किरायदारों के पंजीकरण का काम शुरू किया जाना चाहिए। हर किरायेदार की सूची बद्दी पुलिस व संबंधित नगर परिषद या पंचायत के पास होनी चाहिए।

थाना प्रभारी बद्दी दयाराम ने समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई करेगी। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर सिंह ठाकुर ने समस्याएं सुनने के बाद बताया कि शहर में पार्किंग की समस्या हल करने के लिए एक दर्जन पार्किंग का निर्माण करवाया है। नप और ज्यादा स्थान तलाश रही है कि कहां कहां पार्किंग का निर्माण हो सके। उन्होने बताया कि चक्कां रोड पर मीट बाजार को शीघ्र चालू कर दिया जाएगा। जहां जहां अवैध कब्जे हैं और रेहड़ी फड़ी है, उनको हटाया जाएगा और उनके लिए नगर परिषद अलग स्थान चिह्नित करेगी। उन्होने कहा कि 17 लोगों को घरों में दुकानें चलाने पर नोटिस दिया गया है। अगर यह लोग अवैध दुकानें बंद नहीं करते तो उनके बिजली पानी के कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी