नुक्कड़ नाटक से बताए कोविड-19 से बचाव के तरीके

सोलन में लोक संपर्क विभाग ने लोगों को कोरोना से बचाव पर जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 05:02 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 05:02 PM (IST)
नुक्कड़ नाटक से बताए कोविड-19 से बचाव के तरीके
नुक्कड़ नाटक से बताए कोविड-19 से बचाव के तरीके

संवाद सहयोगी, सोलन : वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा कार्यान्वित किए जा रहे प्रचार अभियान के अंतर्गत बुधवार को सोलन में लोगों को जागरूक किया गया। विभाग से संबंधित शिव शक्ति कलामंच के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव का संदेश दिया।

कलाकारों ने सोलन के पुराना बस अड्डा के समीप गंज बजार व क्षेत्रीय अस्पताल के समीप जहां लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए विभिन्न उपायों के पालन का आग्रह किया, वहीं उन्हें मास्क नहीं छोड़ेंगे, नियम नहीं तोड़ेंगे की सीख दी। लोगों को बताया गया कि मानवीय जीवन बहुमूल्य है और स्वस्थ रहकर ही व्यक्ति अपने परिवार, समाज और राष्ट्र के विकास एवं निर्माण में योगदान दे सकता है।

लोगों को बताया गया कि बाजार में अति आवश्यक होने की स्थिति में आएं तथा व्यर्थ में बाहर न निकलें। सार्वजनिक स्थानों तथा बाजार में मास्क का प्रयोग करें। मास्क इस तरह से पहनें कि नाक से लेकर ठोडी तक का हिस्सा पूरी तरह से ढका हो। लोगों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जानकारी दी गई कि कोरोना वायरस का खतरा अभी बना हुआ है इसलिए विवाह आदि सामाजिक समारोहों में कम से कम संख्या में जाएं। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से कोरोना वायरस के फैलने का अधिक खतरा रहता है।

प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन ने कोविड-19 से बचाव के लिए कुछ दिशा-निर्देश निर्धारित किए हैं। लोगों को बताया गया कि इन दिशा-निर्देशों का पालन कोरोना वायरस से बचाव में अत्यंत कारगर है।

chat bot
आपका साथी