शिक्षा संवाद कार्यक्रम में छात्रों को नशे से बचाने की अपील

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुंदन में स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष नीम चंद की अध्यक्षता में शिक्षा संवाद कार्यक्रम हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 04:06 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 04:06 PM (IST)
शिक्षा संवाद कार्यक्रम में छात्रों को नशे से बचाने की अपील
शिक्षा संवाद कार्यक्रम में छात्रों को नशे से बचाने की अपील

संवाद सूत्र, दाड़लाघाट : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुंदन में स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष नीम चंद की अध्यक्षता में शिक्षा संवाद कार्यक्रम हुआ। प्रवक्ता राकेश ने हर घर पाठशाला के महत्व और अभिभावकों की भूमिका के बारे में बताया। इसके अलावा प्रवक्ता नरेंद्र कपिला ने अभिभावकों को बच्चों द्वारा मोबाइल फोन का सदुपयोग करने व इस टेक्नोलाजी का दुरुपयोग न करने बारे सचेत किया। अनीता कौंडल ने फिट इंडिया मूवमेंट के तहत सभी अभिभावकों को बच्चों को सभी प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। प्रवक्ता नरेंद्र लाल व जागृति कपिल ने छात्रों की परीक्षा की प्रगति रिपोर्ट अभिभावकों के समक्ष रखी।

डा. अनीता ने शिक्षा के क्षेत्र में और बेहतर कार्य व लता ने अभिभावकों से छात्रों के मूल्यांकन से संबंधित, उर्मिला ठाकुर ने प्रारंभिक कक्षा में ग्रेडिग प्रणाली पर अपने विचार रखे। प्रवक्ता नीलम ने वर्तमान में बच्चों में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति और इसके समाज में हो रहे दुष्प्रभाव पर बताया। अमर सिंह वर्मा ने माता-पिता व अध्यापकों को परीक्षा के लिए बच्चों को कैसे तैयारी करवानी है और परीक्षा के दौरान नकल की प्रवृत्ति को रोकने बारे विचार साझा किए।

स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष नीम चंद ने कहा कि कोविड महामारी से बच्चों की पढ़ाई का बहुत नुकसान हुआ है। प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर ने कहा कि बच्चों को संस्कारी बनाना है, ताकि एक अच्छे समाज का निर्माण हो सके। सूरजपुर पंचायत के पूर्व प्रधान ललित शर्मा ने स्कूल के विकास पर प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर की सराहना की। प्रवक्ता विनोद ने सभी अभिभावकों का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी