दंपती ने चेरिटेबल लैब को 51वीं वर्षगांठ पर दिए 51 हजार रुपये

बद्दी में एक दंपती ने शादी की वर्षगांठ अनोखे ढंग से मनाकर जरूरतमंदों की मदद की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 08:39 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 08:39 PM (IST)
दंपती ने चेरिटेबल लैब को 51वीं वर्षगांठ पर दिए 51 हजार रुपये
दंपती ने चेरिटेबल लैब को 51वीं वर्षगांठ पर दिए 51 हजार रुपये

संवाद सहयोगी, बद्दी : बद्दी में एक दंपती ने शादी की वर्षगांठ अनोखे ढंग से मनाकर जरूरतमंदों के लिए चलाई जा रही स्वास्थ्य परीक्षण लैब को दान देकर मानवता की मिसाल पेश की है। इस लैब में बाजार से बहुत ही कम दाम पर टेस्ट किए जाते हैं। यह लैब भारत विकास परिषद बद्दी इकाई द्वारा चलाई जा रही है। हाल ही में इसे जनता के सहयोग से बद्दी अस्पताल के निकट स्थापित किया है।

बद्दी में स्काट एडिल फार्मेसिया नाम से दवा उद्योग चलाने वाले बलराम अग्रवाल की बुधवार को 51वीं वर्षगांठ थी। बलराम अग्रवाल ने कहा कि हम होटलों व महगे स्थानों पर जाकर पारिवारिक समारोह मनाते हैं तो उसका समाज को कोई फायदा नहीं होता। इसलिए हमने इस बार निर्णय लिया कि इसको सादगीपूर्ण मनाया जाएगा।

बलराम अग्रवाल (75) ने बताया कि मैंने व पत्नी पुष्पा रानी (72) ने तय किया कि देश व समाज ने हमें बहुत कुछ दिया है, अब देने की हमारी बारी है। इसी बीच हमने पता किया कि आजकल स्वास्थ्य के क्षेत्र में भारत विकास परिषद बद्दी की लैब स्थापित हुई है जहां जरूरतमंदों के बहुत कम दर पर टेस्ट हो रहे हैं, लेकिन वहां पर कुछ साधनों की जरूरत है। इसलिए हमने वर्षगांठ को यादगार बनान के लिए छोटा सा सहयोग किया है।

वहीं भारत विकास परिषद के वरिष्ठ सदस्य रामगोपाल अग्रवाल व एमएम ग्रोवर ने बताया कि अगर बद्दी में हमें और स्थान मिलता है तो हम वहां पर उद्योगों के सहयोग से और ज्यादा लैब टेस्ट की मशीनें स्थापित करेंगे। वहीं दूसरी ओर भारत विकास परिषद की बद्दी इकाई के अध्यक्ष नीरज गुप्ता, सचिव रमन कौशल व कोषाध्यक्ष राकेश कुमार यादव ने इस कार्य के लिए उद्यमी बलराम अग्रवाल व उनकी पत्नी पुष्पा रानी का आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी