आंज भोज क्षेत्र में नहीं रहेगी पानी की समस्या

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने जिला सिरमौर के दो दिवसीय दौरे के दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:56 PM (IST)
आंज भोज क्षेत्र में नहीं रहेगी पानी की समस्या
आंज भोज क्षेत्र में नहीं रहेगी पानी की समस्या

जागरण संवाददाता, नाहन : ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने जिला सिरमौर के दो दिवसीय दौरे के दौरान वीरवार को पांवटा साहिब विधानसभा के आंजभोज क्षेत्र की पंचायत कलाथा बढाणा के बढाणा में लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आंजभोज क्षेत्र में दौरा करवाया जाएगा। साथ ही विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए जाएंगे।

उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को दो माह के अंदर समस्या का निराकरण करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि 27 करोड़ रुपये की लागत से खोदरी माजरी से पानी लिफ्ट किया जाएगा, जिससे आंज भोज के क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या नहीं रहेगी। इसके अतिरिक्त 10 करोड़ रुपये से 33 केवी सब स्टेशन का शिलान्यास भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल व उत्तराखंड को जोड़ने वाला भगेणी पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जो शीघ्र ही पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि आंजभोज क्षेत्र की सभी पंचायतों में सामुदायिक भवन के लिए राशि उपलब्ध करवाई गई है।

इस मौके पर भाजपा महामंत्री देवराज चौहान, जिला भाजपा उपाध्यक्ष दिनेश चौधरी, दिनेश नेगी, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष रमेश तोमर, तहसीलदार पांवटा साहिब वेद प्रकाश अग्निहोत्री व प्रधान देवराज नेगी सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।

सामुदायिक भवन बनाने के लिए चार लाख 50 हजार देने की घोषणा

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बढ़ाणा में सामुदायिक भवन बनाने के लिए चार लाख 50 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने दावा किया कि 30 वर्ष में पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में लगभग 90 प्रतिशत विकास कार्य भाजपा की सरकार में हुए हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि वे जो भी विकास कार्य करवाना चाहते हैं उसका प्रस्ताव उन्हें पंचायतों के माध्यम से भेजें। उन्होंने बताया कि पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के लिए नाबार्ड से 120 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हुई थी, जिसमें से 70 करोड़ खर्च की जा चुकी है और जल्द ही शेष राशि का उपयोग भी विकास कार्यो के लिए किया जाएगा। पशु औषधालय व स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने का आश्वासन दिया

ऊर्जा मंत्री सुखारम ने पंचायत कलाथा बढाणा के लोगों की मांग पर एक पशु औषधालय व स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने का आश्वासन दिया। गांववासियों ने किल्लौड में किसी भी सरकारी बैंक की शाखा खोलने, ग्राम कलाथा, बढाणा, किल्लौड तथा खोदरी माजरी को मिलाकर एक नया पटवार खाना किल्लौड में खोलने व किल्लौड की अनुसूचित जाति बस्ती झेडा वार्ड चार में ट्रांसफार्मर लगाने की भी मांग रखी।

chat bot
आपका साथी