सिरमौर ट्रक आपरेटर यूनियन ने बढ़ाया मालभाड़ा

देश में लगातार बढ़ रहे डीजल के दाम के कारण सिरमौर ट्रक आपरेटर ने भी किराये में बढ़ोतरी कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:36 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:36 PM (IST)
सिरमौर ट्रक आपरेटर यूनियन ने बढ़ाया मालभाड़ा
सिरमौर ट्रक आपरेटर यूनियन ने बढ़ाया मालभाड़ा

जागरण संवाददाता, नाहन : देश में लगातार बढ़ रहे डीजल के दाम के कारण सिरमौर ट्रक आपरेटर यूनियन ने मालभाड़े में बढ़ोतरी की है। यूनियन ने प्रति किलोमीटर तीन रुपये किराया बढ़ाया है। नया बढ़ा हुआ किराया शुक्रवार से लागू होगा। इस संबंध में चेंबर आफ कामर्स से भी पुष्टि की गई है। तीन रुपये प्रति किलोमीटर किराया बढ़ने से उद्योगपतियों को अधिकतम 12 हजार रुपये तक का अतिरिक्त भार बढ़ेगा।

पहले पावटा साहिब से बेंगलुरु का मालभाड़ा एक लाख 10 हजार रुपये लिया जाता था जो अब शुक्रवार से एक लाख 17 हजार 200 रुपये लिया जाएगा। इसी प्रकार गुजरात के अहमदाबाद के 55350 रुपये की जगह अब 59250 रुपए लिए जाएंगे। मुंबई के किराये में करीब पांच हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है। पहले यहा के 75300 रुपये लिए जाते थे और अब 80400 वसूले जाएंगे। दिल्ली का किराया पहले 18250 रुपये था जो अब 19100 रुपये लिया जाएगा।

सिरमौर ट्रक आपरेटर यूनियन पावटा साहिब के तारुवाला से अपना कार्य करती है। पावटा साहिब में उद्योगों का सारा तैयार माल जहा देश के कौने-कौने में जाता है वहीं कच्चा माल पावटा लाया जाता है। यूनियन के अंतर्गत करीब दो हजार ट्रक व ट्राले चलते हैं, जो देशभर में सामान पहुंचाते हैं।

चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष सतीष गोयल और सिरमौर ट्रक आपरेटर यूनियन के प्रधान सरदार बलजीत सिंह नागरा सहित वरिष्ठ उपाध्यक्ष जसमेर सिंह भूरा, उपप्रधान बलविंद्र सिंह बिंदर, सोसायटी चेयरमैन सोमनाथ शर्मा, वाइस चेयरमैन गुरपाल सिंह गिल ने बताया कि उद्योगपतियों और यूनियन ने पहले ही किराये के घटाने बढ़ाने की रेशो तय की हुई है। जैसे ही डीजल के दाम घटते हैं, किराया भी घटा दिया जाता है। नया किराया शुक्रवार से लागू हो जाएगा। प्रधान बलजीत सिंह नागरा ने बताया कि इसमें 15 हजार रुपये टोल टैक्स भी शामिल होता है।

chat bot
आपका साथी