चालक की सूझबूझ से बची 25 सवारियों की जान

जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र में दुर्घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:43 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 07:43 PM (IST)
चालक की सूझबूझ से बची 25 सवारियों की जान
चालक की सूझबूझ से बची 25 सवारियों की जान

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र में दुर्घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। एक के बाद एक हादसे शिलाई उपमंडल में हो रहे हैं। शुक्रवार को भी शिलाई क्षेत्र में एक बड़ा बस हादसा होने से टल गया।

बोहराड़ के पास एक निजी बस खाई में गिरने से बाल-बाल बच गई। चालक ने सूझबूझ न दिखाई होती तो 25 सवारियां से भरी बस करीब 300 मीटर गहरी खाई में गिर जाती। जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब-गताधार निजी बस पांवटा साहिब से शिलाई की तरफ जा रही थी। कफोटा से करीब 10 किलोमीटर दूर बस जैसे ही बोहराड़ के पास उतराई मे पंहुची तो इसकी राड टूट गई। इससे बस सड़क से खाई की तरफ उतर गई। बस में सवार लोगों का कहना है कि चालक ने सूझबूझ और साहस दिखाते हुए एकदम ब्रेक लगा दी और जब तक आखिरी सवारी बस से नहीं उतरी तब तक अपनी जान जोखिम में डालकर उसी स्थिति में रहा। जब सभी सवारियां उतर गई तो बस के टायर के नीचे ओट लगाकर चालक को भी बाहर निकाल लिया। हादसे में सभी सवारियां और चालक व परिचालक सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

----------------------

जीप के खाई में लुढ़कने से एक व्यक्ति की मौत, चालक घायल

संवाद सूत्र, राजगढ़ : सोलन- यशवंतनगर-छैला मार्ग पर नेरीपुल में शुक्रवार को बजरी से लदी जीप खाई में गिर गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई और चालक घायल हो गया। शुक्रवार को एक जीप यशवंतनगर से बजरी लेकर ठियोग के गांव बलघार की तरफ जा रही थी। नेरीपुल के ठाकुरद्वारा मंदिर के समीप जीप अनियंत्रित होकर करीब खाई में लुढ़क गई। गिरि नदी तक पहुंची जीप के परखचे उड़ गए। हादसे में जीप में सवार प्रदीप कुमार निवासी ठियोग बलगार की मौके पर मौत हो गई, जबकि चालक हंसराज निवासी बलघार घायल हो गया। घायल को पीएचसी बलग में प्राथमिक उपचार देने के उपरांत सिविल अस्पताल ठियोग रेफर कर दिया गया हैं। गिरी नदी से स्थानीय लोगों ने बड़ी मशक्कत के उपरांत प्रदीप का शव निकालकर सड़क तक पहुंचाया। पुलिस ने शव का राजगढ़ में पोस्टमार्टम करवाया। हेड कांस्टेबल हेमंत चौहान ने बताया कि शव स्वजन को सौंप दिया गया है। हादसे की पुष्टि डीएसपी राजगढ़ भीष्म ठाकुर ने की है। एसडीएम राजगढ़ सुरेंद्र मोहन ने बताया कि मृतक के स्वजन को 20 हजार की राशि फौरी राहत प्रदान की गई है।

chat bot
आपका साथी