बारिश से सिरमौर जिले में ढाई करोड़ का नुकसान

जिला सिरमौर में दो दिन से लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले ऊफान पर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:27 PM (IST)
बारिश से सिरमौर जिले में ढाई करोड़ का नुकसान
बारिश से सिरमौर जिले में ढाई करोड़ का नुकसान

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर में दो दिन से लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले ऊफान पर आ गए हैं। बारिश ने लोक निर्माण विभाग तथा नेशनल हाइवे अथारिटी को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया है। दो दिन में प्रशासन को दो करोड़ 60 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। जिसमें लोक निर्माण विभाग की 64 सड़कें बाधित हुई हैं, जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं श्रीरेणुकाजी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से जटोल डैम का पानी लगातार बढ़ रहा है, खतरे के निशान से ऊपर पहुंचते बांध के फाटक खोल दिए गए हैं। लोक निर्माण विभाग को भारी बारिश से एक करोड़ 26 लाख 53 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। जबकि नेशनल हाईवे अथारिटी को एक करोड़ 32 लाख 83 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। इसके साथ ही बारिश से जिले में पशुशालाएं भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। जिसमें नाहन उपमंडल के शंभू वाला के सोहनलाल की गोशाला को नुकसान हुआ है शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कमरऊ गांव के चमेल सिंह की पशुशाला को नुकसान होने के साथ एक बकरी मर गई है तथा अन्य पांच जानवर घायल हुए हैं। हरिपुरधार में कच्चा मकान क्षतिग्रस्त हुआ है। जबकि जिला सिरमौर की जल शक्ति विभाग की 89 पेयजल योजनाएं बाधित हुई हैं, जिसमें नाहन की 18, शिलाई की 33 तथा नौहराधार की 38 पेयजल योजनाएं शामिल हैं। बाधित सड़कों को खोलने का काम शुरू

वहीं जिला प्रशासन ने बाधित हुई सभी 64 सड़कों को खोलने के लिए जेसीबी व कर्मचारी लगा दिए हैं। इसके साथ ही नेशनल हाईवे पर जहां पर पत्थर गिरे हैं, उन्हें उठाने के लिए मशीनें भेज दी गई है। जिला प्रशासन ने लोगों से नदी-नालों के किनारे न जाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी