बीपीएल चयन में आय मानदंड बढ़ाने का प्रस्ताव पारित

नगर परिषद नाहन की बैठक बुधवार को टाउनहाल में अध्यक्ष श्यामा पुंडीर की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 07:18 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 07:18 PM (IST)
बीपीएल चयन में आय मानदंड बढ़ाने का प्रस्ताव पारित
बीपीएल चयन में आय मानदंड बढ़ाने का प्रस्ताव पारित

जागरण संवाददाता, नाहन : नगर परिषद नाहन की बैठक बुधवार को टाउनहाल में अध्यक्ष श्यामा पुंडीर की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान नगर परिषद का आय-व्यय का ब्योरा पेश किया गया।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजीव तोमर ने बताया कि बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इनमें मुख्य रूप से बीपीएल के लिए आय मानदंड बढ़ाने को लेकर सभा में प्रस्ताव पारित किया गया, जिसे मंजूरी के लिए सरकार को भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट्स को ठीक करवाने के लिए कोटेशन मंगवाई गई। तोमर ने बताया कि हाउस में सफाई व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की गई। सफाई व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान गृह कर और किराये की वसूली को लेकर भी चर्चा की गई।

सीएलसी के माध्यम से स्वर्गीय बलिद्र सिंह (पूर्व कर्मचारी) के पुत्र को नगर परिषद में रोजगार देने, वार्ड नंबर एक ढाबो मोहल्ला में बावड़ी के ऊपर भगवान शिवजी की मूर्ति स्थापित करने और भोली देवी को सरकार द्वारा निर्धारित मानदेय देने पर भी चर्चा की गई। बैठक में सामाजिक सुरक्षा पेंशन आवेदन, ढाबो मोहल्ला में पार्किग और इसे लोगों को मुहैया करवाने, गार्बेज कलेक्शन फीस कलेक्ट करने वाली महिलाओं के सेवाओं के बारे में हाउस में चर्चा की गई।

बैठक में शहर की ड्रेन को कवर करने के लिए चक्के लगाने, कूड़ा इकट्ठा करने के दाम फिर से निर्धारित करने, इनरव्हील क्लब को पौधे लगाने के लिए रानीताल में जमीन उपलब्ध करवाने और नगर परिषद रेस्ट हाउस की प्रथम मंजिल को पूर्ण रूप से रेस्ट हाउस के कार्य के लिए इस्तेमाल करने पर भी चर्चा की गई। इसके अलावा शहर में अवैध कब्जों को लेकर नगर परिषद के अधिकारियों के साथ बात करके आगामी कार्रवाई अमल में लाने की भी बात कही गई।

बैठक में नगर परिषद उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता, पार्षद योगेश गुप्ता, राकेश गर्ग, विक्रम वर्मा, वीरेंद्र पासी, मनोनीत पार्षद विशाल तोमर, अमित अत्री, सहायक अभियंता परवेज इकबाल के अलावा अन्य पार्षद उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी